New Business Idea: Start business in 25 thousand

महज 25 हजार में शुरू करें ये शानदार बिजनेस, हर महीने होगी लाखों की कमाई, जानें पूरी डिटेल

New Business Idea: Start business in 25 thousand खत्म करने के लिए लोगों ने नौकरी की जगह बिजनेस पर ध्यान देना शुरू किया।

Edited By :   Modified Date:  December 9, 2022 / 10:33 PM IST, Published Date : December 9, 2022/10:33 pm IST

New Business Idea: Start business in 25 thousand: कोरोना महामारी के समय में लोगों को एक बात अच्छे से समझ में आई कि बाबू भईया नौकरी का कोई भरोसा नहीं है। ऐसे में पैसे की तंगी को खत्म करने के लिए लोगों ने नौकरी की जगह बिजनेस पर ध्यान देना शुरू किया। इस दौरान लोगों ने नए-नए बिजनेस खोलने शुरू किया। ऐसा ही एक बिजनेस है लेड बल्ब बनाने का।

लेड बल्ब के बढ़ते डिमांड को देखते हुए इसके बिजनेस रेवेन्यू का पता लगाया जा सकता है कि इसमें कितना फायदा है। आज न सिर्फ शहरों में बल्कि गांव तक में फ़ैल चुका है। इसके मार्केट में आने से ना सिर्फ इसके बिजनेस में इजाफा हुआ है बल्कि बिजली मीटर पर भी लगाम लगा है। साथ ही इसकी वजह से कई लोगों को रोजगार भी मिल रहा है और इसकी ट्रेनिंग सरकार की तरफ से दी जा रही है।

Read more: UIDAI Recruitment 2022: आधार कार्यालय में अधिकारी बनने का सुनहरा मौका, मिलेगी अच्छी सैलरी, जानें और भी डिटेल्स 

क्या होता है LED Bulb?

LED Bulb प्लास्टिक का होता है और इसके टूटने का खतरा भी नहीं होता है। यह अन्य बल्ब के मुकाबले काफी रोशनी प्रदान करता है बिजली बिल को भी बचाता है। LED का फुल फॉर्म लाइट एमिटिंग डायोड है। इसकी लाइफ 5 हजार घंटे या इससे ज्यादा भी हो सकती है। यानी एक दो साल तक आपको इसे बदलने के बारे में सोचना भी नहीं है। साथ ही इसे रीसायकल भी किया जा सकता है।

LED Bulb का बिजनेश कैसे शुरू करें?

New Business Idea: Start business in 25 thousand: LED बल्ब का बिजनेस शुरू करना बेहद आसान है। इसे आप महज 25 हजार रुपये के निवेश से शुरू कर सकते हैं। इसके लिए आपको कोई बड़ी दुकान या कारखाना लेने की भी जरुरत नहीं है। आप घर के किसी कोने में बैठकर खुद भी बना सकते हैं। हालांकि अगर आपको LED Bulb बनाने नहीं आता तो आप इसके लिए LED Bulb बनाने वाली कंपनियों से ट्रेनिंग ले सकते हैं। इसके लिए आपको LED, Basic of PCB, LED Driver, Fitting-Testing जैसी चीजें चाहिए।

Read more: राज्यसभा में ‘यूनिफॉर्म सिविल कोड’ प्राइवेट मेंबर बिल पेश, विपक्षी दलों का तीखा विरोध 

LED Bulb बाजार में अमूमन 70 से 90 रुपये से शुरू होती है। एक LED Bulb को बनाने में लगभग 45 रुपये का खर्च आएगा। अगर आप एक Bulb को 75 रुपये में भी बेचते हैं तो आपको काफी मुनाफा होगा। अगर आप खुद की दुकान नहीं खोलना चाहते तो अन्य दुकानदारों को बेचकर अपना मुनाफा निकाल सकते हैं। इसके लिए आपको अपने आस-पास के दुकानदारों से संपर्क करना होगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें