एनएचपीसी की 250 मेगावॉट की पहली सुबनसिरी परियोजना जून तक हो जाएगी शुरू |

एनएचपीसी की 250 मेगावॉट की पहली सुबनसिरी परियोजना जून तक हो जाएगी शुरू

एनएचपीसी की 250 मेगावॉट की पहली सुबनसिरी परियोजना जून तक हो जाएगी शुरू

:   Modified Date:  May 31, 2023 / 05:34 PM IST, Published Date : May 31, 2023/5:34 pm IST

नयी दिल्ली, 31 मई (भाषा) सरकारी पनबिजली कंपनी नेशनल हाइड्रो पावर कॉरपोरेशन (एनएचपीसी) का सुबनसिरी लोअर परियोजना के अंतर्गत निर्माणाधीन पहली 250 मेगावॉट की इकाई जनवरी, 2024 तक शुरू हो जाएगी। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

बिजली मंत्रालय ने बयान में कहा कि केंद्रीय ऊर्जा और नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री आर के सिंह ने सुबनसिरी लोअर हाइड्रोइलेक्ट्रिक परियोजना के निर्माण की प्रगति और सुरक्षा पहलुओं की समीक्षा के लिए नयी दिल्ली में बैठक की अध्यक्षता की। अरुणाचल प्रदेश/असम में स्थित इस परियोजना को एनएचपीसी लिमिटेड निष्पादित कर रहा है।

बयान के अनुसार, केंद्रीय मंत्री ने समीक्षा के बाद कार्य की प्रगति पर संतोष व्यक्त किया और एनएचपीसी को आवश्यक निर्देश दिए। एनएचपीसी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक (सीएमडी) राजीव कुमार विश्नोई ने भरोसा दिलाया कि कंपनी आगामी दिसंबर या जनवरी, 2024 में 250 मेगावॉट क्षमता की पहली इकाई को चालू करने के लिए प्रयास कर रही है।

परियोजना प्रमुख ने आगामी मानसून महीनों को देखते हुए निर्धारित तकनीकी मानकों के अनुसार सुरक्षा विषयों, इसकी तैयारियों के विवरण के साथ विभिन्न कार्य पैकेजों में हुई प्रगति की स्थिति की जानकारी दी।

भाषा अनुराग अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers