कार्यालय की जगह के पट्टों में अप्रैल-जून के दौरान 32 प्रतिशत की शुद्ध वृद्धि | Office space leases up by 32 per cent during April-June

कार्यालय की जगह के पट्टों में अप्रैल-जून के दौरान 32 प्रतिशत की शुद्ध वृद्धि

कार्यालय की जगह के पट्टों में अप्रैल-जून के दौरान 32 प्रतिशत की शुद्ध वृद्धि

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : July 1, 2021/2:16 pm IST

नयी दिल्ली एक जुलाई (भाषा) देश के सात प्रमुख शहरों में किराए के कार्यालय-थलके लिए पट्टों के सौदों में अप्रैल-जून की अवधि के दौरान सालाना आधार पर 32 प्रतिशत की वृद्धि हुई और इस दौरान कुल 43.9 लाख वर्ग फुट के पट्टे हुए।

लेकिन कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण इससे ठीक पिछली तिमाही की तुलना में किराया स्थल के अनुबंधों में 16 प्रतिशत की गिरावट रही।

संपत्ति सलाहकार कंपनी जेएलएल इंडिया के अनुसार इस साल पहली छहाही में इन सात शहरों में किराये दारी के पट्टों में सालाना आधार पर 19 प्रतिशत की गिरावट आयी और यह 96.3 लाख वर्ग फुट के बराबर रही।

इस रपट में दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, बेंगलुरु, पुणे, कोलकाता, हैदराबाद और चेन्नई जैसे शहरों के बारे में यह समीक्षा की गई है।

जेएलएल इंडिया के लीजिंग सलाहकार प्रमुख राहुल अरोड़ा ने कहा कि पट्टे के सौदों से पहले की जाने वाली प्रतिबद्धताएं काफी हद तक बरकरार हैं और बड़े कॉरपोरेट्स द्वारा सीमित बदलाव किये गए हैं।

उन्होंने कहा कि कंपनियां इस विश्वास के साथ कार्यालय स्थानों पर बनी हैं कि टीकाकरण अभियान में तेजी के साथ कार्यालयों के उपलब्धता में सुधार होना शुरू हो जाएगा।

भाषा जतिन मनोहर

मनोहर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)