One rupee coin can make a millionaire, it will rain money

अगर आपके पास भी है 1 रुपए का ऐसा सिक्का तो बन सकते हैं लखपति, होगी पैसों की बारिश, जानें कैसे

One rupee coin can make a millionaire, it will rain money

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : December 21, 2021/9:12 pm IST

नई दिल्लीः One rupee coin can make a millionaire कई लोगों को पुराने चीजों को सहेजने की आदत होती है। कभी-कभी ये फायदेमंद हो जाती है। ऐसे ही आपके पास यदि पुराने सिक्कों का कलेक्शन है तो आप रातो रात लखपति बन सकते है। अगर आपके पास भी 1985 में बना H मार्क वाला एक रुपये का सिक्का है तो आप भी लाखों रुपये कमा सकते हैं। इस सिक्के का निर्माण 1985 में हुआ था और उस पर H मार्क है तो आप उसे 2. 5 लाख रुपये में बेच सकते हैं।

Read more : शराबी ने रोक दी ट्रेन! बीच पटरी खड़ी कर दी साइकिल, ड्राइवर ने ऐसे सिखाया सबक

One rupee coin can make a millionaire अब आप अपनी पुरानी तिजोरी या अलमारी में वो सिक्का ढूंढें, उससे पहले आपको ये जान लेना चाहिए कि इस तरह का सिक्का कोई दुर्लभ सिक्का नहीं है। जी हां, साल 1985 में बना H मार्क वाला एक रुपये का ये सिक्का आपको कहीं भी मिल सकता है। लेकिन आप शायद उस सिक्के से लाखों रुपये नहीं कमा पाएंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक एक रुपये का जो सिक्का लाखों रुपये दिला सकता है, वह सभी भारतीय मिंट द्वारा जारी किया गया था। इसके अलावा इस सिक्के को यूनाइटेड किंगडम की दो मिंट ने भी जारी किया था।

Read more : खाद्य मंत्रियों की राष्ट्रीय बैठक में शामिल हुए अमरजीत भगत, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने ‘कम्यूनिटी किचन’ की चर्चा

यहां जाकर आप भी बेच सकते हैं सिक्का
दरअसल, ओएमएस के तहत किसी सिक्के को बनाने में अलग-अलग धातुओं का इस्तेमाल किया जाता है, जबकि आमतौर पर ऐसा नहीं होता है। जिस सिक्के को लाखों रुपये की बोली लगाकर खरीदा गया था, वह सिर्फ तांबे से बना था। जबकि उस समय बाकी के सिक्के तांबे के साथ-साथ निकेल से बनाए जाते थे। अब आप अपनी तिजोरियां और अलमारी खंगाल सकते हैं। अगर आपके पास भी इसी तरह का सिक्का है तो उसे https://indiancoinmill.com/ पर जाकर बेच सकते हैं और लाखों रुपये कमा सकते हैं।