घर बैठे ऑर्डर करें डीजल, सरकार ने शुरू की ये खास सुविधा, जानिए अभी | Order diesel from home, government started this special facility

घर बैठे ऑर्डर करें डीजल, सरकार ने शुरू की ये खास सुविधा, जानिए अभी

घर बैठे ऑर्डर करें डीजल, सरकार ने शुरू की ये खास सुविधा, जानिए अभी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : March 3, 2020/11:02 am IST

नई दिल्ली। मोदी सरकार ने एक और खास सुविधा की शुरूआत की है। दरअसल अब आप घर बैठे ही डीजल की डिलिवरी ले सकेंगे। सरकार ने इस सुविधा का नाम ‘हमसफर’ रखा है। आपको बता दें कि इस सुविधा का लाभ अभी गुरूग्राम, गाजियाबाद, नोएडा, फरीदाबाद, हापुर, कुंडली, मानेसर और बाहुदरगढ़ में उपलब्ध होगी।

Read More News: महिला एवं बाल विकास विभाग में निकली नौकरी, वेतन 21,000, फ्री में जमा करें आवेदन

बता दें कि सरकार ने ‘हमसफर’ नाम का मोबाइल एप्लीकेशन पेश किया गया है। इस ऐप का इस्‍तेमाल हाउसिंग सोसाइटी, होटल, मॉल, निर्माण स्थल, उद्योग और अन्य थोक डीजल खरीदार डीजल डिलिवरी के लिए कर सकेंगे।

Read More News: गमछे से बना जैकेट पहनकर सीएम भूपेश बघेल ने पेश किया बजट, छत्तीसगढ़ के 

हमसफर की निदेशक सान्या गोयल ने जानकारी दी है कि यह सेवा शुरू करने का मकसद मॉल, होटल, हाउसिंग सोसाइटी जैसे डीजल के बड़े खरीदारों को बिना किसी बाधा के डिलिवरी करना है।

Read More News: Budget 2020, 3 नए इंडोर स्टेडियम के साथ 11 ऑडिटोरियम का ऐलान, अधोसंरचना विकास के 

जानकारी के अनुसार अभी 12 टैंकर इस सुविधा में लगे हुए है। इनकी क्षमता 4 से 6 हजार लीटर की है। इन टैंकरों की टीम के अलावा हमसफर के पास 35 लोगों की एक अनुभवी टीम काम कर रही है। फिलहाल नोएडा में इसकी सफलता के बाद इस सुविधा को जल्द ही अन्य जगहों में लागू ​कर दिया जाएगा।

Read More News: अधजली हालत में मिली रोजगार सहायक की लाश, अस्पताल में उपचार के दौरान मौत