Paytm bank updates 2021 : पेटीएम बैंक एक करोड़ फास्टैग जारी

पेटीएम बैंक एक करोड़ फास्टैग जारी करने वाला पहला बैंक बना

पेटीएम बैंक एक करोड़ फास्टैग जारी करने वाला पहला बैंक बना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : July 28, 2021/5:27 am IST

Paytm bank updates 2021 : नयी दिल्ली, 28 जुलाई (भाषा) पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने बुधवार को कहा कि वह एक करोड़ फास्टैग जारी करने का मुकाम हासिल करने वाला देश का पहला बैंक बन गया है।

भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (एनपीसीआई) के अनुसार, जून 2021 के अंत तक सभी बैंकों ने कुल मिलाकर 3.47 करोड़ से अधिक फास्टैग जारी किए गए थे।

फास्टैग जारी करने वाले बैंक के तौर पर पेटीएम पेमेंट्स बैंक (पीपीबीएल) की बाजार में अब करीब 28 फीसदी हिस्सेदारी है।

Paytm bank updates 2021 : बैंक ने एक बयान में कहा, ‘पिछले छह महीने में, पीपीबीएल ने 40 लाख से अधिक वाणिज्यिक और निजी वाहनों को फास्टैग से लैस किया है।

बयान के अनुसार, ‘इसके अलावा, पेटीएम पेमेंट्स बैंक भारत में राष्ट्रीय इलेक्ट्रॉनिक टोल संग्रह (एनईटीसी) कार्यक्रम के लिए टोल प्लाजा का सबसे बड़ा अधिग्रहणकर्ता भी है, जो एक राष्ट्रव्यापी टोल भुगतान समाधान पेश करता है।’

Also Read : बैंक डूबा.. तो 90 दिन के भीतर मिल जाएगा ग्राहकों को पैसा.. मोदी कैबिनेट

बैंक के अनुसार, राष्ट्रीय और राज्य राजमार्गों के कुल 851 टोल प्लाजा में से 280 अब डिजिटल रूप से टोल शुल्क लेने के लिए उसके भुगतान माध्यम का इस्तेमाल कर रहे हैं।

बयान में साथ ही कहा गया, ‘पेटीएम पेमेंट्स बैंक स्वचालित नंबर प्लेट पहचान तकनीक का इस्तेमाल करके कई लेन वाली सड़कों पर निर्बाध आवाजाही के परीक्षण और कार्यान्वयन के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के साथ मिलकर काम कर रहा है।’

भाषा प्रणव मनोहर

मनोहर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers