प्रधानमंत्री आठ दिसंबर को उत्तराखंड निवेशक सम्मेलन का करेंगे उद्घाटन |

प्रधानमंत्री आठ दिसंबर को उत्तराखंड निवेशक सम्मेलन का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री आठ दिसंबर को उत्तराखंड निवेशक सम्मेलन का करेंगे उद्घाटन

:   Modified Date:  December 5, 2023 / 09:22 PM IST, Published Date : December 5, 2023/9:22 pm IST

देहरादून, पांच दिसंबर (भाषा) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आठ दिसंबर को यहां शुरू होने वाले दो-दिन के उत्तराखंड वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री मोदी देहरादून स्थित वन अनुसंधान संस्थान में आयोजित होने वाले निवेशक सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। इस सम्मेलन का समापन नौ दिसंबर को होगा।

धामी ने निवेशक सम्मेलन के सिलसिले में आयोजित ‘डेस्टिनेशन उत्तराखंड एनर्जी सम्मेलन’ में कहा कि उन्हें राज्य के विकास से संबंधित मामलों में प्रधानमंत्री से लगातार मार्गदर्शन मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि ‘डेस्टिनेशन उत्तराखंड’ की संकल्पना गुजरात सरकार की तरफ से आयोजित होने वाले निवेशक सम्मेलन ‘वाइब्रेंट गुजरात’ पर आधारित है। इस सम्मेलन में 40,000 करोड़ रुपये से अधिक के समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए गए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड में बिजली क्षेत्र निवेश की संभावनाओं से भरपूर है।

निवेशक सम्मेलन के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए मुख्यमंत्री ने कई राज्यों के साथ विदेश यात्राएं भी कीं। उन्होंने राज्य में निवेश को आकर्षित करने और निवेशकों को सम्मेलन में भाग लेने का निमंत्रण देने के लिए ब्रिटेन के लंदन और बर्मिंघम में रोडशो भी किए।

इस सम्मेलन की मेजबानी के लिए पूरे शहर को सजाया गया है।

इस बीच, उत्तराखंड की अतिरिक्त मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने निवेशक सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार के साथ आयोजन स्थल का दौरा किया और अधिकारियों को प्रधानमंत्री की यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने के निर्देश दिए।

रतूड़ी ने कहा कि सभी व्यवस्थाएं पहले से ही कर ली जानी चाहिए। उन्होंने पर्याप्त पार्किंग व्यवस्था करने और वाहनों के मार्ग बदलने की योजना को लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए बनाने के निर्देश दिए।

भाषा प्रेम प्रेम अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)