Post office's Gram Sumangal Yojana is best for investment

सिर्फ 100 रुपए की बचत आपको बना देगा लखपति, एक साथ मिलेंगे 14 लाख रुपए, निवेश के लिए बेहतर पोस्ट ऑफिस की ये स्कीम

सिर्फ 100 रुपए की बचत आपकों बना देगा लखपति, एक साथ मिलेंगे 14 लाख रुपए : Post office's Gram Sumangal Yojana is best for investment

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : February 6, 2022/8:23 pm IST

नई दिल्लीः Gram Sumangal Yojana is best for investment कोरोना काल हुई आर्थिक समस्या को देखते हुए आज के दौर में हर कोई निवेश करने की सोच रहा है। इसके लिए लोग अच्छी पॉलिसी की तलाश कर रहे हैं। यदि आप भी निवेश के लिए अच्छी पॉलिसी की तलाश कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। आज हम आपको पोस्ट ऑफिस की एक खास स्कीम के बारे में बता रहे हैं, जिसमें करीब हर दिन 100 रुपये के आसपास के निवेश करने पर 14 लाख रुपये का फायदा मिलता है।

Read more : ‘कैप्टन अमरिंदर और भगवंत मान बिना शराब के नहीं दे सकते भाषण…’, CM चन्नी का बड़ा बयान 

Gram Sumangal Yojana is best for investment पोस्‍ट ऑफिस की इस योजना की बात करें तो यह योजना ग्राम सुमंगल ग्रामीण डाक जीवन बीमा योजना है। यह योजना विशेष तौर पर ग्रामीण लोगों के लिए है। इसके अलावा बीमाधारक के जीवित रहने पर मनी बैक पॉलिसी मिलती है। इसके अलावा इस पॉलिसी के तहत बोनस भी दिया जाता है। यह योजना ग्रामीण लोगों को बीमा की जागरूकता फैलाने के लिए लाई गई है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

कितना जमा करना होगा
अगर कोई व्यक्ति 25 साल की उम्र में 7 लाख का निवेश के साथ 20 साल के लिए यह पॉलिसी खरीदता है तो उसे हर दिन 95 रुपये यानी महीने के 2850 रुपये की किस्त के रूप में देना होगा। तीन महीने पर किस्त देने पर आपको 8,850 रुपये और 6 महीने पर आपको 17,100 रुपये देने होंगे। इसके बाद आपको मैच्योरिटी पर यानी 20 साल के पूरे होने पर करीब 14 लाख रुपये रुपये मिल सकते हैं।

Read more : JIO ग्राहकों के लिए खुशखबरी, कंपनी ने 2 दिन का फ्री अनलिमिटेड प्लान देने का किया ऐलान 

क्‍या है पॉलिसी लेने की उम्र
ग्राम सुमंगल योजना मनी बैक पॉलिसी के साथ ही बोनस का भी लाभ देती है। इस बीमा में 15 और 20 साल के लिए लिया जा सकता है, ल‍ेकिन इसके लिए पॉलिसी धारक की उम्र 19 से 45 साल के बीच में होनी चाहिए। इस पॉलिसी का लाभ भारत का हर नागरिक ले सकता है।