PPF Account : 15 lakh rupees will come in your bank account

खुशखबरी: आपके बैंक खाते में आ जाएंगे 15 लाख रुपए, आज ही कर लें ये छोटा-सा काम

इस बीच एक ऐसी योजना सामने आई है जिसमें छोटी-छोटी बचत कर अच्छी खासी रकम हासिल कर सकते हैं। कई लोगों ने इस पर खुशी जताई है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : September 11, 2021/2:13 am IST

15 lakhs in PPF Account

नई दिल्ली। बढ़ती महंगाई के दौर में आम ​आदमियों की टेंशन खत्म नहीं हो रहा है। हर कोई सरकार से राहत पैकेज की मांग कर रहा ​है। इस बीच एक ऐसी योजना सामने आई है जिसमें छोटी-छोटी बचत कर अच्छी खासी रकम हासिल कर सकते हैं। कई लोगों ने इस पर खुशी जताई है।

Read More News: मध्य प्रदेश की बिजली आपूर्ति व्यवस्था का कोई साइबर हमला नहीं कर पाएगा बाल बांका, जानिए क्यों?

बाजार में कई ऐसी योजनाएं हैं जो रकम दोगुने का दावा करती है। आप इन बातों में बिल्कुल नहीं आए। ज्यादातर मामले फ्रॉड ही साबित हुए हैं। यहां हम आपको पब्लिक प्रोविडेंट फंड के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें निवेश कर आप अच्छी खासी रकम अपने बैंक खाते में जमा करवा सकते हैं।

Read More News:  कुख्यात पप्पू चटका का पुलिस को ओपन चैलेंज, वायरल वीडियो में कहा- डॉन को पकड़ना मुश्किल ही नहीं ना-मुमकिन है

पब्लिक प्रोविडेंट फंड में कई योजनाएं हैं। जिसमें आप निवेश कर लाख रुपए तक फायदा मिल सकता है। एक आप चाहें तो हर महीने 500 रुपये की रकम से भी इसकी शुरुआत कर सकते हैं। हालांकि 15 लाख रुपए पाने के लिए आपको हर महीने 5 हजार रुपये यानी साल में 60 हजार रुपये का निवेश करना होगा।

Read More News: दिग्विजय सिंह का सबसे बड़ा दुश्मन अगर कोई है, तो वो है उनकी जुबान, RSS की तालिबान से तुलना करने पर भड़कीं उमा भारती

आपको बता दें कि PPF की इस मौजूदा स्कीम पर 7.10 फीसदी की दर से ब्याज मिल रहा है। निवेश की यह स्कीम 15 साल के लिए है। जब यह अवधि पूरी हो जाएगी तो आपको 9 लाख रुपये मूल और 6 लाख 77 हजार रुपये का ब्याज यानी करीब 15 लाख 78 हजार रुपये मिलेंगे। सबसे अहम और खास बात यह है कि यह योजना भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही है, ऐसें में फ्रॉड होने की कोई गुंजाइश नहीं है। पीपीएफ योजना को सुरक्षित निवेश माना जाता है।

Read More News:  पुलिसकर्मियों पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए युवक ने कर ली खुदकुशी, लिखा- पैसे नहीं देने पर दी थी फंसाने की धमकी