RBI ने अब इस बैंक पर दिखाई सख्ती, ग्राहक नहीं निकाल सकेंगे पैसा | RBI has now shown strictness on this bank, customers will not be able to withdraw money

RBI ने अब इस बैंक पर दिखाई सख्ती, ग्राहक नहीं निकाल सकेंगे पैसा

RBI ने अब इस बैंक पर दिखाई सख्ती, ग्राहक नहीं निकाल सकेंगे पैसा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : February 11, 2021/9:44 am IST

नई दिल्ली। नियमों को लेकर आरबीआई एक बार फिर सख्ती दिखाई है। रिजर्व बैंक ने एक और बैंक पर डंडा चलाते हुए अगले आदेश तक पैसा निकालने पर रोक लगा दी है। बता दें कि आरबीआई कामकाज में कसावट लाने के लिए जरा सी लापरवाही पर बड़े फैसला ले रही है। इसी क्रम में अब आरबीआई ने एक और बंद पर सख्ती दिखाई है।

Read More News: मोदी के पक्ष में नारे लगाने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने वकील को पीटा, BJP  के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष ने की निंदा, कहा गुंडावाहिनी

रिजर्व बैंक ने इस बार महाराष्ट्र के नासिक स्थित इंडिपेन्डेन्स को ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड पर पैसा निकालने पर रोक लगाई है। आरबीआई ने बुधवार को देर से जारी एक बयान में कहा है कि इस बैंक के 99.88 प्रतिशत जमाकर्ता पूरी तरह से डिपोजिट इंश्योरेंस एंड क्रेडिट गारंटी कॉरपोरेशन ;डीआईसीजीसीद्ध बीमा योजना के दायरे में आते हैं, इसलिए इनको अपने पैसों की चिंता करने की जरूरत नहीं हैं। हालांकि इस बैंक के ग्राहक आगामी 6 माह तक या आरबीआई के अगले आदेश तक अपना पैसा नहीं निकाल सकते हैं।

Read More News: छत्तीसगढ़ में आज 9 कोरोना मरीजों की मौत! 222 नए मरीज मिले, 312 हुए डिस्चार्ज…देखिए जिलेवा

बैंक की मौजूदा नकदी की स्थिति को देखते हुए, जमाकर्ताओं को बचत या चालू खाता अथवा अन्य किसी भी खाते से जमा राशि में से कोई भी रकम निकालने की अनुमति नहीं होगी। इसके अलावा वे कोई निवेश भी नहीं करेंगे और न ही कोई भुगतान करेंगे। बता दें कि आरबीआई ने इंडिपेन्डेन्स को ऑपरेटिव बैंक को लेकर कई महत्वपूर्ण शर्ते लागू किए हैं।

Read More News: ITBP के जवान ने की आत्महत्या, यूपी के अलीगढ़ का रहने वाला था जवान