Remedy of 1 rupee coin will make you rich

मालामाल कर सकता है 1 रुपए के सिक्के का यह उपाय, बस करते समय रखें इस बात का खास ध्यान

Remedy of 1 rupee coin will make you rich इस नीलामी में पुराने सिक्के और नोट लाखों-करोड़ों की कीमत में बेचे जा रहे हैं।

Edited By :   Modified Date:  April 29, 2023 / 10:16 PM IST, Published Date : April 29, 2023/10:16 pm IST

Remedy of 1 rupee coin will make you rich: आज के समय पुराने सिक्के और नोटों की काफी नीलामी चल रही है। इस नीलामी में पुराने सिक्के और नोट लाखों-करोड़ों की कीमत में बेचे जा रहे हैं। अगर आपके पास ऐसा सिक्के और नोट हो तो आप एक झटके में लखपति बन सकते हैं। आप सोच रहे होंगे कि ऐसे कैसे संभव है।

ऐसे मिलेगी मुंह मांगी कीमत

दरअसल आपको बता दें कि पुराने नोट और सिक्के को एंटीक माना जाता है और कुछ लोग एंटीक चीजों को जमा करने के शौक़ीन होते हैं। ऐसे लोग काफी अच्छी कीमत में पुराने नोट और सिक्के खरीदते हैं। एक तरह से कहें तो मुंह मांगी रकम दे देते हैं।

Read more: अकाल मृत्यु को निमंत्रण देता है इस दिशा में बैठकर भोजन करना, जानें खाना खाने की सही दिशा… 

ऐसे ही एक 1 रुपये का सिक्का है, जिसे काफी महंगी कीमत में खरीदा जा रहा हैं। ये सिक्के अपनी खासियत की वजह से काफी डिमांड में है। आइए आपको इस सिक्के के बारे में बताते हैं। मान लीजिए कि आपके पास 1 रुपये का सिक्का है, जिसपर 786 अंक लिखा हुआ हो। यह सिक्का आपको लाखों-करोड़ों रुपये की कमाई कराएगा।

इस वेबसाइट में कमा सकते हैं लाखों रुपए

आप इस 1 रुपये के सिक्के को बेचकर अपनी किस्मत चमका सकते हैं। हालांकि आपको ध्यान रखना है कि इस सिक्के में 786 अंक लिखा होना ही चाहिए। अब ऐसे में अगर आपके यह पुराना सिक्का है, जिसपर 786 अंक लिखा है, तो आप इस सिक्के को ऑनलाइन वेबसाइट से बेच कर अच्छा पैसा कम सकते है।

Remedy of 1 rupee coin will make you rich: बता दें कि ये सिक्के पहले मिल जाते थे। लेकिन आज के समय खोजने से भी नहीं मिलते हैं। इसलिए अब इस सिक्के को एंटीक माना जाता है। इसी वजह से इस सिक्के की कीमत लाखों में है। अगर आपके पास हो तो आपको कुछ खास नहीं करना है। आपको ऑनलाइन जाकर इस सिक्के के बारे में बताना होगा और खरीदने वाला आपसे खुद संपर्क करके यह सिक्का खरीद लेगा।

Read more:  Instagram पर रील्स बनाकर ऐसे कमाएं पैसा, हर महीने अकाउंट में आएंगे लाखों रुपए! 

कैसे बेचें यह सिक्का

इसके लिए सबसे पहले आपको ebay.com या फिर coinbazzar.com ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर जाना होगा। यहां जाकर खुद को सेलर की तरह रजिस्टर करना होगा। इसके बाद सिक्के के दोनों तरफ की फोटो लेकर अपलोड करनी होगी। इसके साथ अपनी सारी डिटेल भरनी होगी। जब कोई उस सिक्के को खरीदना चाहेगा। वह यह फोटो देखकर आपसे खुद संपर्क करेगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें