earn millions from instagram reels

Instagram पर रील्स बनाकर ऐसे कमाएं पैसा, हर महीने अकाउंट में आएंगे लाखों रुपए!

earn millions from instagram reels यूट्यूब ने यूट्यूब शॉर्ट्स की शुरुआत की और इंस्टाग्राम अब इंस्टाग्राम रील्स पेश करता है।

Edited By :   Modified Date:  April 29, 2023 / 09:43 PM IST, Published Date : April 29, 2023/9:43 pm IST

earn millions from instagram reels : Instagram Reels एक पैसे कमाने का प्लेटफॉर्म बन गया है। इसमें क्रिएटर्स को उनके वीडियो के लिए पैसा दिया जातै है। टिकटोक ऐप की तरह कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स ने कई बड़े बदलाव किए हैं इसमें स्नैपचैट ने स्नैपचैट स्पॉटलाइट लॉन्च किया। यूट्यूब ने यूट्यूब शॉर्ट्स की शुरुआत की और इंस्टाग्राम अब इंस्टाग्राम रील्स पेश करता है।

Read more: Jio, Airtel और Vi का शानदार प्लान, 300 रुपए से कम में मिल रहा अनलिमिटेड 5G डेटा, अभी करें रीचार्ज 

ऐसे हो सकती है मोटी कमाई

इन सब में इंस्टाग्राम के Instagram Reels पैसे कमाने का बेहतरीन ऑप्शन साबित होता है। लेकिन अगर अब तक आपने इंस्टाग्राम से पैसे कमाना शुरू नहीं किया है तो यहां हम आपको बताएंगे कि आप कैसे इंस्टाग्राम से मोटी कमाई कर सकते हैं और खुद का बिजनेस कर सकते हैं।

आप Instagram Reels पर अपलोड किए गए वीडियो के लिए भी पेमेंट हासिल कर सकते हैं। प्लेसमेंट और ब्रांड पार्टनरशिप के साथ रील्स पर पैसे कमाने के लिए Instagram हाई परफॉर्मिंग क्रिएटर्स के लिए कुछ अलग तरीके ऑफर करता है।

पैसे कमाने के लिए ये है क्राइटेरिया

Instagram ने 2023 की शुरुआत में कहा कि वो दुनिया भर में Instagram पर नए और नए रील्स प्ले डील्स को एक्सटेंड करना बंद कर देगा। ऐसे में अब आपके पास केवल इनवाइट रील्स प्ले बोनस वीडियो पोस्ट के लिए पेमेंट हासिल करना ही एक तरीका है। क्रिएटर्स के पास पिछले 30 दिनों में कम से कम 1,000 रील्स व्यू होने चाहिए। रील्स प्ले बोनस इनवाइटेड क्रिएटर्स को डायरेक्ट इंस्टाग्राम से पेमेंट हासिल करने की अनुमति देगा, इसके अलावा आपके रील्स वीडियो पर 30-दिन के दौरान तय पीरियड में कितने व्यू जा रहे हैं।

Read more: इन राशि वालों पर रहती है सूर्य देव की विशेष कृपा, धन लाभ के बन रहे प्रबल योग, चमक जाएगी किस्मत 

बोनस ऑप्शन नहीं मिलने पर भी होगी इंस्टाग्राम से कमाई

earn millions from instagram reels : अगर आपके पास बोनस का ऑप्शन नहीं है तो Instagram क्रिएटर्स को अन्य मॉनेटाइजेशन ऑप्शन्स की तरफ जाना होगा। ज्यादा फॉलोअर्स वाले Instagram Reels यूजर्स अपने Reels वीडियो पर एडवर्टाइजमेंट के लिए एलिजिबल हो सकते हैं। एडवर्टाइजमेंट से पैसे कमाने के लिए पिछले 60 दिनों में कम से कम 10,000 फॉलोअर्स, पांच से ज्यादा रील वीडियो और 600,000 मिनट की व्यूअरशिप पूरे करने होंगे।

पैसे कमाने के लिए ब्रांड के साथ कोलैबोरेशन

ब्रांडेड कंटेंट पोस्ट करके आप लाखों की कमाई कर सकते हैं। क्रिएटर्स उन ब्रांड्स के साथ भी टीम बना सकते हैं जिनका वे सपोर्ट करते हैं। क्रिएटर्स अपने इंटरेस्ट के हिसाब से Instagram के क्रिएटर मार्केटप्लेस में ब्रांड द्वारा खुद को सर्च में लाने के लिए एलिजिबल बनाते है। इसके अलावा पेड कॉलेबरेशन/पार्टनरशिप के लिए डायरेक्ट कॉन्टेक्ट कर सकते हैं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers