Rice, dal and wheat price hike, check new rate

Rice-dal price hike : महंगा हुआ चांवल, दाल, आटा समेत ये घरेलू सामान, यहां चेक करें नए कीमत, उड़ जाएंगे आपके भी होश

Rice, dal and wheat price hike : देश में लगातार बढ़ रहे महंगाई के बीच खाने-पीने के सामानों की कीमतों में भी जोरदार तेजी आई है।

Edited By :   Modified Date:  December 3, 2022 / 02:08 PM IST, Published Date : December 3, 2022/2:08 pm IST

नई दिल्ली : Rice, dal and wheat price hike : देश में लगातार बढ़ रहे महंगाई के बीच खाने-पीने के सामानों की कीमतों में भी जोरदार तेजी आई है। चावल, गेहूं, आटा और दालों समेत सभी सामान की कीमतों में उछाल आया है। ज्यूमर अफेयर्स की वेबसाइट के मुताबिक, रोजमर्रा के जीवन में इस्तेमाल होने वाले खाने के सामान की कीमतों में इजाफा हुआ है।

यह भी पढ़ें : भारतीय गेंदबाज ने किया बड़ा दावा, कहा- मलेशिया एयरलाइंस ने नहीं दिया भोजन, और सामान भी….

कितनी हुई महंगी अरहर दाल?

Rice, dal and wheat price hike : अरहर दाल की कीमतों में भी जोरदार उछाल आया है. 3 दिसंबर 2021 को अरहर दाल का भाव 103.8 रुपये प्रति पर था। वहीं, आज की तारीख में अरहर दाल का भाव 112.68 रुपये प्रति किलो के लेवल पर है। एक महीने पहले अरहर दाल मार्केट में 112.75 रुपये प्रति किलो के लेवल पर थी।

यह भी पढ़ें : IPL 2023 में होगा ‘इम्पैक्ट प्लेयर’ नियम का इस्तेमाल, टीमों को मिलेगा फायदा, जानें क्या है इसकी खासियत 

गेहूं की कीमतों में हुआ इतना इजाफा

Rice, dal and wheat price hike :  गेहूं की कीमतों की बात करें तो एक साल पहले गेहूं का भाव 28.19 रुपये प्रति किलो था और आज गेहूं का भाव बढ़कर 31.7 रुपये प्रति किलो हो गया है। अगर 1 महीने पहले का डाटा देखेंगे तो एक महीने पहले इसका भाव 31 रुपये प्रति किलो था।

यह भी पढ़ें : Crypto tea Stall: ये है भारत का क्रिप्टो चायवाला, फोटो देख प्रसिद्ध बिजनेसमैन ने कही ये बात …जानें

कितनी बढ़ी चावल की कीमत

Rice, dal and wheat price hike :  कंज्यूमल अफेयर्स की वेबसाइट के मुताबिक, आज से एक साल पहले चावल का भाव 35.5 रुपये प्रति किलो के लेवल पर था। वहीं, आज चावल की कीमत 38.33 रुपये प्रति किलो है। वहीं, एक महीने पहले चावल का भाव 38.12 रुपये प्रति किलो था।

यह भी पढ़ें : ‘दृश्यम 2’ की आंधी में उड़ी ‘भेड़िया’ और एन एक्शन हीरो,14वें दिन भी सिंघम ने की दोनों फिल्मों से डबल कमाई… 

कितना हुआ महंगा आटा?

आटे की कीमत एक साल पहले 31.4 रुपये प्रति किलो थी और आज आटे का भाव 36.93 रुपये प्रति किलो पर आ गया है। इसके अलावा 2 नवंबर को आटे का भाव 36.28 रुपये प्रति किलो के लेवल पर था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें