Bengaluru Tea seller accepted Crypto

Crypto tea Stall: ये है भारत का क्रिप्टो चायवाला, फोटो देख प्रसिद्ध बिजनेसमैन ने कही ये बात …जानें

हर्ष गोयनका ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें एक शख्स चाय बनाता नजर आ रहा है। खास बात ये है कि इस टी-स्टॉल पर पेटीएम का क्यूआर कोड तो लगा ही है

Edited By :   Modified Date:  December 3, 2022 / 01:29 PM IST, Published Date : December 3, 2022/1:22 pm IST

Bengaluru Tea seller accepted Crypto : आपने नुक्कड़ पर चाय वाले भइया को जरुर देखा होगा। जिनके पास थोड़े बर्तन के साथ एक टेबल मात्र बस होता हैं। पहले के समय में इनसे चाय खरीदने के लिए आपको कुछ कैश पैसे देने होते हैं। फिर कुछ दिन बाद पेटियम और अन्य UPI पेमेंट मेंथड आग गए। फिलहाल अभी क्रिप्टो का जमाना है तो चाय क्रिप्टो में मिल रही हैं। यदि आपने इस चाय वाले को नहीं देखा तो हम आपको इसके बारे में जानकारी दे रहे हैं।

Read MOre: गैंगवार से दहला राज्य, कुख्यात गैंगस्टर राजू ठेठ पर बरसाई गोलियां, मौके पर हुई मौत

दरअसल, मशहूर बिजनेसमैन हर्ष गोयनका ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें एक शख्स चाय बनाता नजर आ रहा है। खास बात ये है कि इस टी-स्टॉल पर पेटीएम का क्यूआर कोड तो लगा ही है, ताकि लोग ऑनलाइन पेमेंट कर सकें, साथ ही वहां एक छोटा सा ब्लैक बोर्ड भी लगा हुआ है, जिसपर लिखा है कि यहां क्रिप्टो स्वीकार किया जाता है। हर्ष गोयनका ने तस्वीर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, ‘नया भारत’।

हर्ष गोयंका ने दी जानकारी

Bengaluru Tea seller accepted Crypto वहीं, क्रिप्टोकरेंसी में पेमेंट लेने की वजह से ही बेंगलुरु का ये चाय वाला पूरे देश में फेमस हो गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस चाय वाले का नाम शुभम सैनी है। वह एक क्रिप्टो ट्रेडर हैं। वह बीसीए का कोर्स कर रहे थे, लेकिन फाइनल ईयर में जाकर अपनी पढ़ाई छोड़ दी, ताकि क्रिप्टो में फुलटाइम ट्रेडिंग कर सकें और ज्यादा से ज्यादा पैसे कमा सकें।शुरुआत में तो शुभम ने क्रिप्टो से अच्छा खासा पैसा कमाया।

साल 2020 में जब क्रिप्टो बाजार में भारी गिरावट आई थी तब उन्होंने करीब डेढ़ लाख रुपये का निवेश इसमें किया था और महज कुछ महीनों में ही उनके डेढ़ लाख रुपये 30 लाख बन गए। हालांकि साल 2021 में एक बार फिर से जब क्रिप्टो मार्केट में गिरावट आई तो शुभम फिर से वहीं पर आ गए, जहां से उन्होंने शुरुआत की थी।

उनके क्रिप्टो पोर्टफोलियो की 90 फीसदी पूंजी डूब गई. इसके बाद ही उन्होंने चाय का स्टॉल खोला और आज वो चाय का पेमेंट क्रिप्टो में भी लेते हैं।

 
Flowers