sahara india latest news 2022 Will Sahara India return money soon

Subrata Roy Latest News: जल्द मिलेगा सहारा निवेशकों का पैसा! सहारा समूह ने किया 7 दिन में लौटाने का दावा

sahara india latest news 2022 Will Sahara India return money soon : जल्द मिलेगा सहारा निवेशकों का पैसा! सहारा समूह ने किया 7 दिन में लौटाने का दावा

Edited By :   Modified Date:  December 10, 2022 / 11:47 AM IST, Published Date : December 10, 2022/11:40 am IST

लखनऊ। sahara india latest news 2022 : सहारा इंडिया निवेशकों के लिए एक बड़ा अपडेट आया है। बिहार की उपभोक्ता अदालत ने सहारा इंडिया चीफ सुब्रत रॉय (Sahara India Latest News) की गिरफ्तारी पर एक सप्ताह के लिए रोक लगा दी है। बताया जा रहा है की बिहार की अदालत ने गैर जमानती वारंट जारी किया था। इस मामले में शुक्रवार की शाम को सहारा ग्रुप ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि- ‘ये मामला बिहार में नालंदा जिले के जिला उपभोक्ता फोरम में 3 लाख रुपये से संबंधित है। इस संदर्भ में कोर्ट ने अपने आज के आदेश पर आगे की कार्रवाई के लिए रोक लगा दी है।’

sahara india latest news 2022

Read More : शिवराज सरकार ने बंद कर दी ‘किसान कर्ज माफी योजना’, पूर्व CM ने कहा- कांग्रेस की सरकार बनते ही….

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सहारा समूह की तरफ से जारी किये गए बयान के बाद सुब्रत रॉय की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी गई। बताया गया कि सहारा समूह की ओर से अदालत को आश्‍वासन दिया गया कि एक सप्‍ताह में वादी को पैसे का भुगतान कर दिया जाएगा। इसके बाद कोर्ट ने इस सिलसिले में कार्रवाई को एक सप्‍ताह के लिए रोक दिया है और गैर जमानती वारंट को रद्द कर दिया है।

sahara india branch list

Read More : IND vs BAN: बंगलादेश के खिलाफ शमी की जगह टीम में शामिल हो सकता है ये दिग्गज खिलाड़ी, BCCI ने किया ऐलान

बता दें इससे पहले शुक्रवार को युपी की राजधानी लखनऊ में बिहार पुलिस ने सहारा इंडिया के प्रमुख सुब्रत रॉय को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की थी। बिहार पुलिस के साथ यूपी पुलिस की टीमें भी थीं। पुलिस ने गोमतीनगर स्थित सहारा शहर में दबिश दी लेकिन सुब्रत रॉय नहीं मिले।

sahara india money refund

Read More : UGC’s New Draft Rules: तीन साल नहीं अब चार साल की होगी पढ़ाई, तब मिलेगी स्नातक ऑनर्स की डिग्री

ये मामला सहारा बैंक में निवेश संबंधी गड़बड़ी को लेकर है। बता दें बिहार में सहारा बैंकिंग के एक निवेशक ने सहारा इंडिया प्रमुख सुब्रत रॉय के खिलाफ नालंदा उपभोक्‍ता अदालत में केस दर्ज किया था। इस मामले में सुब्रत रॉय को कोर्ट के सामने हाजिर होना था लेकिन कई बार समन जारी करने के बाद भी वह पेशी पर नहीं पहुंचे। इसी के बाद उनके खिलाफ अदालत ने गैर जमानती वारंट जारी किया था। जिसके बाद अब उनकी गिरफ्तारी को एक सप्ताह के लिए रोक दिया गया है।

sahara india latest news today

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें