SBI gave a shock to crores of customers! Transactions getting expensive from this date.

करोड़ों ग्राहकों को SBI ने दिया झटका! इस तारीख से महंगा हो रहा ट्रांजेक्शन.. अब इतना देना होगा चार्ज

SBI gave a shock to crores of customers! Transactions getting expensive from this date.

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : November 13, 2021/7:18 pm IST

नई दिल्ली। एसबीआई क्रेडिट कार्ड यूज करते हैं तो आपको इस खबर से झटका लग सकता है। अब अब एसबीआई कार्ड से शॉपिंग करना मुश्किल हो सकता है। दरअसल, अब एसबीआई क्रेडिट कार्ड के जरिए किए जाने वाले ईएमआई ट्रांजैक्शन के लिए अब आपको ज्यादा पैसे चुकाने होंगे।

पढ़ें- 12 खिलाड़ी देश के सर्वोच्च खेल सम्मान मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित

एसबीआई कार्ड्स एंड पेमेंट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड ने यह घोषणा की है कि ईएमआई ट्रांजैक्शन के लिए अब कार्डधारक को 99 रुपये की प्रोसेसिंग फीस और उस पर टैक्स चुकाना होगा। यह नया नियम 1 दिसंबर 2021 से लागू होगा।

पढ़ें- कॉन्डम पैकेट फाड़कर रकुल प्रीत बन गई ‘छतरीवाली’.. इंस्टा पर लिखा- ‘बिन मौसम बरसात कभी भी हो सकती है, अपनी छतरी तैयार रखिए’ 

एसबीआई अपने करोड़ों ग्राहकों से एसबीआईसीपीएसएल रिटेल आउटलेट्स और अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसी ई-कॉमर्स वेबसाइट्स पर किए गए सभी ईएमआई ट्रांजैक्शन के लिए प्रोसेसिंग फीस चार्ज करेगी। ये फीस खरीदारी को ईएमआई में बदलने पर लगने वाले इंटरेस्ट चार्ज के एक्स्ट्रा हैं। कंपनी ने अपने ग्राहकों को ईमेल द्वारा नए चार्ज के बारे में जानकारी दी है।

पढ़ें- रेलवे कर्मी ने बुजुर्ग मां की हत्या कर लगाई मकान में आग, फिर ट्रेन के आगे कूदकर दी जान

ऑनलाइन ईएमआई ट्रांजैक्शन के लिए कंपनी पेमेंट पेज पर प्रोसिसिंग चार्ज के बारे में जानकारी देगी। अगर आपका ईएमआई ट्रांजैक्शन कैंसिल हो जाता है तो प्रोसेसिंग फीस वापस कर दी जाएगी। हालांकि, प्री-क्लोजर की स्थिति में इसे वापस नहीं किया जाएगा। इतना ही नहीं, ईएमआई में कंवर्टेड ट्रांजैक्शन के लिए रिवॉर्ड पॉइंट लागू नहीं होंगे।

पढ़ें- फेसबुक पर दोस्ती..सेक्स.. फिर रेप केस का डर दिखाकर.. करती थी शादी.. ब्लैकमेल कर कई लोगों से की मोटी रकम वसूल 

प्रोसिसिंग चार्ज ईएमआई में परिवर्तित ट्रांजैक्शन पर लागू होते हैं। आपको बता दें कि अब नए नियम के अनुसार, 1 दिसंबर से पहले किए गए किसी भी ट्रांजैक्शन पर इस प्रोसिसिंग चार्ज से छूट दी जाएगी। कंपनी रिटेल आउटलेट पर खरीदारी करते समय चार्ज स्लिप के माध्यम से कार्डधारकों को ईएमआई ट्रांजैक्शन पर प्रोसिसिंग चार्ज के बारे में बताएगी।