ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन सहित तीन कंपनियों को आईपीओ के लिए सेबी की मंजूरी |

ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन सहित तीन कंपनियों को आईपीओ के लिए सेबी की मंजूरी

ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन सहित तीन कंपनियों को आईपीओ के लिए सेबी की मंजूरी

:   Modified Date:  December 20, 2023 / 12:47 PM IST, Published Date : December 20, 2023/12:47 pm IST

नयी दिल्ली, 20 दिसंबर (भाषा) तीन कंपनियों- ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन लिमिटेड, बीएलएस ई-सर्विसेज लिमिटेड, और पॉपुलर व्हीकल्स एंड सर्विसेज लिमिटेड को आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के जरिये धन जुटाने के लिए पूंजी बाजार नियामक सेबी की मंजूरी मिल गई है।

इन कंपनियों ने अगस्त और अक्टूबर के बीच भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के साथ आईपीओ के लिए शुरुआती दस्तावेज जमा कराए थे। इन्हें 12-15 दिसंबर के दौरान नियामक से निष्कर्ष पत्र मिले हैं।

किसी भी कंपनी को आईपीओ लाने के लिए सेबी का निष्कर्ष पत्र जरूरी होता है।

दस्तावेजों के मसौदे के अनुसार, ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन आईपीओ के तहत नए शेयर जारी कर 1,000 करोड़ रुपये जुटाएगी। इसमें बिक्री पेशकश (ओएफएस) शामिल नहीं है।

आईपीओ से प्राप्त राशि का इस्तेमाल कंपनी कर्ज भुगतान, दीर्घकालिक कार्यशील पूंजी की जरूरतों के वित्तपोषण और सामान्य कॉरपोरेट कामकाज के लिए करेगी।

ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन कंप्यूटर न्यूमेरिकल कंट्रोल (सीएनसी) मशीनों के अग्रणी निर्माताओं में से एक है और इसके विभिन्न क्षेत्रों में ग्राहक हैं।

दस्तावेजों के अनुसार, बीएलएस ई-सर्विसेज लिमिटेड आईपीओ के तहत 2.41 करोड़ नए शेयर जारी करेगी। इसमें भी ओएफएस शामिल नहीं है।

आईपीओ से प्राप्त राशि का उपयोग नई क्षमताओं को विकसित करने और मौजूदा मंचों को मजबूत करने के लिए किया जाएगा।

यह कंपनी बीएलएस इंटरनेशनल सर्विसेज लिमिटेड की अनुषंगी है, जो वीजा सेवाएं देती है।

पॉपुलर व्हीकल्स एंड सर्विसेज के आईपीओ में 250 करोड़ रुपये के नए इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा इसमें 1.42 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश शामिल है।

नए निर्गम से प्राप्त राशि का उपयोग कर्ज के भुगतान और सामान्य कॉरपोरेट कामकाज के लिए किया जाएगा।

केरल स्थित कंपनी ऑटोमोटिव डीलरशिप में लगी हुई है। यह मारुति सुजुकी, होंडा और जेएलआर की यात्री वाहन डीलरशिप और टाटा मोटर्स की वाणिज्यिक वाहन डीलरशिप का संचालन करती है।

इन कंपनियों के शेयर बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध होंगे।

भाषा अजय अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)