अडाणी समूह की कंपनियों के शेयर लगातार दूसरे दिन चढ़े, अडाणी पावर पांच प्रतिशत के लाभ में |

अडाणी समूह की कंपनियों के शेयर लगातार दूसरे दिन चढ़े, अडाणी पावर पांच प्रतिशत के लाभ में

अडाणी समूह की कंपनियों के शेयर लगातार दूसरे दिन चढ़े, अडाणी पावर पांच प्रतिशत के लाभ में

:   Modified Date:  April 2, 2024 / 06:52 PM IST, Published Date : April 2, 2024/6:52 pm IST

नयी दिल्ली, दो अप्रैल (भाषा) अडाणी समूह के 10 सूचीबद्ध शेयरों में से नौ मंगलवार को सकारात्मक रुख के साथ बंद हुए। लगातार दूसरे दिन समूह की कंपनियों के शेयरों में बढ़त जारी रही।

बीएसई पर अडाणी पावर के शेयर पांच प्रतिशत, अडाणी विल्मर 4.15 प्रतिशत, एसीसी 4.09 प्रतिशत, एनडीटीवी 2.81 प्रतिशत और अंबुजा सीमेंट्स 2.09 प्रतिशत चढ़े।

अडाणी पोर्ट्स का शेयर 2.02 प्रतिशत, अडाणी टोटल गैस 0.65 प्रतिशत, अडाणी एंटरप्राइजेज 0.51 प्रतिशत और अडाणी ग्रीन एनर्जी 0.30 प्रतिशत के लाभ में रहा।

अडाणी एनर्जी सॉल्यूशंस 1.25 प्रतिशत की कमजोरी के साथ समूह का अकेला शेयर था, जो गिरकर बंद हुआ।

अडाणी समूह के सभी सूचीबद्ध शेयर सोमवार को भी सुर्खियों में थे, जब अडाणी एनर्जी का शेयर सबसे अधिक आठ प्रतिशत से ज्यादा चढ़ा।

समूह ने तेजी से विस्तार करते हुए एक सप्ताह के भीतर 1.2 अरब डॉलर का तांबा संयंत्र खोला, ओड़िशा में बंदरगाह खरीदा और सीमेंट कंपनी में हिस्सेदारी बढ़ायी। साथ ही प्रतिद्वंद्वी माने जाने वाली मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज के साथ गठजोड़ भी किया है।

समूह ने पिछले एक सप्ताह में शेयर बाजारों को दी सूचना और प्रेस विज्ञप्तियों के माध्यम से अपने मुख्य बंदरगाह कारोबार में विस्तार और निवेश, धातु रिफाइनिंग में विविधीकरण, दो साल पुराने सीमेंट क्षेत्र में पूंजी डाले जाने और अपनी वृहद सौर परियोजना के चालू होने के मामले में लगातार हो रही प्रगति की घोषणा की है।

विश्लेषकों का कहना है कि पिछले एक सप्ताह में हुई घोषणाएं इस बात का संकेत हैं कि अडाणी फिर से विस्तार की राह पर है।

भाषा पाण्डेय अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)