Shock to the account holders of this bank, increased

इस बैंक के खाताधारकों को लगा झटका, बढ़ाई ब्याज दरें, जानें कब से होगी लागू

बैंक ऑफ बड़ोदा ने विभिन्न अवधि वाले कर्ज के लिए कोष की सीमान्त लागत आधारित ऋण दर में 0.20 प्रतिशत की वृद्धि की घोषणा की है। नई दरें 12 अगस्त से लागू होंगी।

Edited By: , August 10, 2022 / 07:11 PM IST

Bank of Badoda Increase Interest Rate: RBI के  रेपो रेट बढ़ाने के बाद से सभी बैंक लगातार अपने कर्ज दरों में बढ़ोतरी कर रहे हैं।एसे में BOB नें भी अपनी ओर से एलान कर दिया है। बैंक ऑफ बड़ोदा ने विभिन्न अवधि वाले कर्ज के लिए कोष की सीमान्त लागत आधारित ऋण दर में 0.20 प्रतिशत की वृद्धि की घोषणा की है। नई दरें 12 अगस्त से लागू होंगी। आज बैंक ने शेयर बाजार को भेजी जानकारी में कहा कि उसने एमसीएलआर दर में वृद्धि को मंजूरी दे दी है।

Read More: रक्षाबंधन से पहले सोने के दाम में आई भारी गिरावट, इतने रुपए हुआ सस्ता, जानें आज का ताजा भाव

BOB ने बताया कि एक साल की अवधि की बेंचमार्क एमसीएलआर को 7.65 प्रतिशत से बढ़ाकर 7.70 प्रतिशत किया गया है। ज्यादातर उपभोक्ता कर्ज की ब्याज दरें इसी के आधार पर तय होती हैं। एक महीने की अवधि के कर्ज के लिए एमसीएलआर को 0.20 प्रतिशत बढ़ाकर 7.40 प्रतिशत कर दिया गया है। वहीं, तीन महीने और छह महीने वाली अवधि के ऋण के लिए एमसीएलआर को 0.10 प्रतिशत बढ़ाकर क्रमश: 7.45 और 7.55 प्रतिशत करने का फैसला किया गया है। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने पिछले सप्ताह प्रमुख नीतिगत दर रेपो को 0.50 प्रतिशत बढ़ा दिया था। इसके बाद कई बैंकों ने अपनी ब्याज दरों में वृद्धि की है।

Read More:देश भक्ति का जुनून… इस युवक ने अपनी आंख में ही बनवा लिया तिरंगा, तस्वीर शेयर कर दी चेतावनी