महिला उद्यमियों के लिए स्नैपडील और एफएलओ ने ऑनलाइन कार्यक्रम शरू किया | Snapdeal and FLO launch online programme for women entrepreneurs

महिला उद्यमियों के लिए स्नैपडील और एफएलओ ने ऑनलाइन कार्यक्रम शरू किया

महिला उद्यमियों के लिए स्नैपडील और एफएलओ ने ऑनलाइन कार्यक्रम शरू किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : July 14, 2021/11:24 am IST

नयी दिल्ली 14 दिल्ली (भाषा) ई-कॉमर्स कंपनी स्नैपडील ने बुधवार को फिक्की महिला संगठन (एफएलओ) के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किये।

कंपनी ने देश में महिलाओं के नेतृत्व वाले छोटे और मध्यम व्यवसायों (एसएमबी) को ऑनलाइन लाने में मदद करने के लिए एक ऑनलाइन कार्यक्रम भी शुरू किया है।

स्नैपडील ने एक बयान में कहा कि देशभर के 17 क्षेत्रीय केंद्रों में एफएलओ केंद्रों से जुड़ी सभी फिक्की महिला सदस्यों, कारीगरों और गैर सरकारी संगठनों के लिए साल भर यह कार्यक्रम जारी रहेगा।

उसने कहा कि इस कार्यक्रम के हिस्से के रूप में स्नैपडील ऑनलाइन प्रशिक्षण, कार्यशालाएं आयोजित करेगी और उन्हें ऑनलाइन बिक्री में शामिल करेगी। कार्यक्रम में महिला उद्यमियों को खुद के ब्रांड बनाने, उत्पाद विवरण लिखने और ऑर्डर प्रबंधन सहित ऑनलाइन बिक्री की जरूरतों के बारे में अवगत कराएगा जाएगा।

एफएलओ की राष्ट्रीय अध्यक्ष उज्ज्वला सिंघानिया ने कहा, ‘‘वर्तमान में जब विश्व अभी भी कोविड महामारी से जूझ रहा है, ऐसे में ऑनलाइन बाजार का महत्व और अधिक बढ़ जाता है। एफएलओ का उद्देश्य महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त बनाना और उन्हें ई-कॉमर्स बाजार से सीधे जोड़ना हैं।’’

भाषा जतिन अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)