स्टरलाइट पावर को पारेषण कारोबार अलग करने के लिए शेयरधारकों की मंजूरी मिली |

स्टरलाइट पावर को पारेषण कारोबार अलग करने के लिए शेयरधारकों की मंजूरी मिली

स्टरलाइट पावर को पारेषण कारोबार अलग करने के लिए शेयरधारकों की मंजूरी मिली

:   Modified Date:  May 23, 2024 / 05:30 PM IST, Published Date : May 23, 2024/5:30 pm IST

नयी दिल्ली, 23 मई (भाषा) स्टरलाइट पावर ट्रांसमिशन लिमिटेड (एसपीटीएल) ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसे अपने बिजली पारेषण कारोबार को अलग करने के लिए शेयरधारकों की मंजूरी मिल गई है।

अलग किए गए पारेषण बुनियादी ढांचे को स्टरलाइट ग्रिड 5 लिमिटेड के तहत रखा जाना है जबकि स्वतंत्र वृद्धि रणनीतियों पर चलने के लिए वैश्विक उत्पाद एवं विशेष ईपीसी सेवाएं एसपीटीएल के तहत बनी रहेंगी।

एसपीटीएल बिजली पारेषण से संबंधित बुनियादी ढांचा विकास और जीपीएस कारोबार से जुड़ी अग्रणी निजी कंपनी है।

कंपनी ने बयान में कहा, ‘‘स्टरलाइट पावर को पारेषण कारोबार एसपीटीएल से अलग करने के लिए हितधारकों की मंजूरी मिल गई है। इस प्रस्ताव पर सुरक्षित ऋणदाताओं से 100 प्रतिशत अनुमोदन जबकि असुरक्षित ऋणदाताओं से 99.26 प्रतिशत अनुमोदन मिला।“

बयान के मुताबिक, सरलीकृत ढांचे से हरेक इकाई को उसकी जरूरतों के हिसाब से पूंजी जुटाने की मंजूरी होगी। पारेषण कारोबार पूर्वानुमानित नकदी प्रवाह चाहने वाले दीर्घकालिक, धैर्यवान निवेशकों को लक्षित कर सकता है जबकि एसपीटीएल वैश्विक उत्पाद एवं सेवा (जीपीएस) कारोबार पर ध्यान देते हुए उच्च रिटर्न की तलाश में पूंजी जुटा सकती है।

एसटीपीएल के प्रबंध निदेशक प्रतीक अग्रवाल ने कहा, “हमारे हितधारकों का यह समर्थन कार्य विभाजन के पीछे के रणनीतिक तर्क को मान्यता देता है। यह अलग-अलग वृद्धि पथों के साथ भविष्य के लिए तैयार दो व्यवसाय बनाने की हमारी यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।’’

भाषा प्रेम

प्रेम अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)