तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने कुवैत में आग लगने, भारतीयों की मौत पर जताया शोक |

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने कुवैत में आग लगने, भारतीयों की मौत पर जताया शोक

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने कुवैत में आग लगने, भारतीयों की मौत पर जताया शोक

:   Modified Date:  June 13, 2024 / 01:26 PM IST, Published Date : June 13, 2024/1:26 pm IST

चेन्नई, 13 जून (भाषा) तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने कुवैत में आग लगने की घटना और इसमें 40 से अधिक भारतीयों की मौत पर बृहस्पतिवार को दुख जताया।

उन्होंने कहा कि राज्य के अधिकारियों को यह पता लगाने का निर्देश दिया गया है कि क्या प्रभावित लोगों में तमिल भी शामिल हैं।

स्टालिन ने कहा कि वह कुवैत के शहर मंगफ में आग लगने से ‘‘40 से अधिक’’ भारतीयों की जान जाने की खबर से स्तब्ध और दुखी हैं। उन्होंने परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।

मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा कि उन्होंने गैर-निवासी तमिलों के पुनर्वास तथा कल्याण आयुक्तालय को यह पता लगाने का निर्देश दिया है कि क्या कुवैत में लगी आग में तमिलनाडु के मजदूर भी प्रभावित हुए हैं।

उन्होंने कहा कि विदेश मंत्रालय कुवैत में भारतीय दूतावास और तमिल संघों के संपर्क में है। इस संबंध में आयुक्तालय से उसकी हेल्पलाइन के जरिए संपर्क किया जा सकता है। सभी घायलों का कुवैत के अस्पतालों में इलाज जारी है।

कुवैत के दक्षिणी अहमदी गवर्नेट के मंगफ क्षेत्र में छह मंजिला इमारत में बुधवार तड़के आग लग गई थी। हादसे में 40 भारतीयों सहित 49 विदेशी मजदूरों की मौत हो गई है। वहीं 50 अन्य घायल हो गए।

भाषा निहारिका

निहारिका

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)