टाटा पावर डीडीएल ने जलविद्युत आपूर्ति के लिए एनटीपीसी विद्युत व्यापार निगम के साथ समझौता किया |

टाटा पावर डीडीएल ने जलविद्युत आपूर्ति के लिए एनटीपीसी विद्युत व्यापार निगम के साथ समझौता किया

टाटा पावर डीडीएल ने जलविद्युत आपूर्ति के लिए एनटीपीसी विद्युत व्यापार निगम के साथ समझौता किया

:   Modified Date:  April 17, 2023 / 04:49 PM IST, Published Date : April 17, 2023/4:49 pm IST

नयी दिल्ली, 17 अप्रैल (भाषा) बिजली वितरण कंपनी टाटा पावर दिल्ली डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड (टाटा पावर डीडीएल) ने जलिवद्युत की आपूर्ति के लिए एनटीपीसी विद्युत व्यापार निगम के साथ समझौता किया है।

इस बिजली खरीद समझौते (पीपीए) के तहत एनटीपीसी विद्युत व्यापार निगम अगले पांच वर्षों तक गर्मी के महीनों के दौरान मई से सितंबर तक बिजली की अधिकतम मांग को पूरा करने के लिए हर साल 200 मेगावाट जलविद्युत की आपूर्ति करेगी।

टाटा पावर डीडीएल उत्तरी दिल्ली में 70 लाख से अधिक आबादी को बिजली की आपूर्ति करती है।

कंपनी ने सोमवार को एक बयान में कहा कि टाटा पावर डीडीएल ने अनुमानित अधिकतम मांग को पूरा करने के लिए एनटीपीसी विद्युत व्यापार निगम लिमिटेड के साथ बिजली खरीद समझौता किया है।

इस साझेदारी से टाटा पावर डीडीएल को अपने हरित पोर्टफोलियो को बढ़ाने में मदद मिलेगी।

टाटा पावर डीडीएल के मुख्य कार्यपालक अधिकारी गणेश श्रीनिवासन ने कहा, ”टाटा पावर-डीडीएल जलविद्युत, सौर और पवन ऊर्जा जैसे अलग-अलग उपायों के जरिए नवीकरणीय ऊर्जा के दायरे को बढ़ाकर राष्ट्रीय लक्ष्य हासिल करने की दिशा में योगदान कर रही है।”

उन्होंने कहा, ‘‘एनटीपीसी विद्युत व्यापार निगम लिमिटेड के साथ इस प्रकार का यह पहला मध्यम अवधि का जलविद्युत आपूर्ति समझौता है। हरित ऊर्जा की हिस्सेदारी बढ़ाकर पर्यावरण अनुकूल परिचालन को लेकर हमारी प्रतिबद्धता की दिशा में यह महत्वपूर्ण कदम है।’’

भाषा पाण्डेय रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)