कपड़ा निकायों ने कहा कि बजट वृद्धि को गति देगा |

कपड़ा निकायों ने कहा कि बजट वृद्धि को गति देगा

कपड़ा निकायों ने कहा कि बजट वृद्धि को गति देगा

:   Modified Date:  February 1, 2023 / 08:54 PM IST, Published Date : February 1, 2023/8:54 pm IST

कोयंबटूर, एक फरवरी (भाषा) क्षेत्र के प्रमुख कपड़ा निकायों ने बुधवार को केंद्रीय बजट का स्वागत करते हुए इसे मजबूत और स्थिर आर्थिक वृद्धि की ओर लक्षित बताया।

तिरुपुर एक्सपोर्टर्स एसोसिएशन (टीईए) के अध्यक्ष के एम सुब्रमण्यन ने कहा कि बजट में सात प्राथमिकताओं ‘सप्तऋषि’ का उल्लेख है जो आर्थिक वृद्धि को गति देंगे।

एक बयान में उन्होंने कहा कि बुनियादी ढांचे के विकास को प्राथमिकता देने से ‘लाजिस्टिक्स’ लागत में कमी आएगी। उन्होंने कहा कि वह हरित विकास पर ध्यान दिए जाने की सराहना करते हैं।

पिछले साल 600 करोड़ रुपये के मुकाबले वित्तवर्ष 2023-24 के लिए एटीयूएफ (संशोधित प्रौद्योगिकी उन्नयन निधि) योजना के लिए 900 करोड़ रुपये के बढ़े हुए आवंटन का स्वागत करते हुए, सुब्रमण्यन ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि बढ़ा हुआ आवंटन एटीयूएफ के लंबित दावों को दूर करने में मदद करेगा।

उन्होंने एमएसएमई क्षेत्र के लिए 9,000 करोड़ रुपये की ऋण गारंटी योजना के विस्तार का स्वागत किया।

सदर्न इंडिया मिल्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रवि सैम ने एक बयान में समावेशी विकास और कौशल विकास पर जोर देने की सराहना की, जो श्रम और पूंजी प्रधान कपड़ा उद्योग को मदद करेगा।

भारतीय कपड़ा उद्योग परिसंघ के अध्यक्ष टी राजकुमार ने बजट का स्वागत करते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में युवा उद्यमियों द्वारा कृषि स्टार्टअप को प्रोत्साहित करने के लिए एक कृषि उत्प्रेरक कोष की स्थापना की जा रही है। उन्होंने कहा कि इससे कृषि पद्धति को बदलने और उत्पादकता बढ़ाने में मदद मिलेगी।

भाषा राजेश राजेश पाण्डेय

पाण्डेय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)