these banks will increase the fd rates rbi has given notification

बैंक ग्राहकों की हुई बल्ले-बल्ले, FD ब्याज दरों में हुई जबरदस्त बढ़ोतरी! RBI ने दी जानकारी

आज हम आपको बताएंगे कि कौन से बैंक में एफडी कराने पर आपको 7 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा मिलेगा। इसमें केनरा बैंक, आरबीएल बैंक, बंधन बैंक समेत कई बैंक लिस्ट में शामिल हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : October 10, 2022/6:04 pm IST

Bank FD Interest Rates: बैंक में एफडी कराने वालों के लिए बड़ी खबर है। अगर आपका भी फिक्सड डिपॉजिट कराने का प्लान है तो बैंक की ओर से ग्राहकों को शानदार रिटर्न मिल रहा है। आज हम आपको बताएंगे कि कौन से बैंक में एफडी कराने पर आपको 7 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा मिलेगा। इसमें केनरा बैंक, आरबीएल बैंक, बंधन बैंक समेत कई बैंक लिस्ट में शामिल हैं।

RBI की वजह से बढ़े एफडी रेट्स

Bank FD Interest Rates: आपको बता दें आरबीआई की ओर से लगातार चौथी बार रेपो रेट में हुए इजाफे का असर बैंक की ओर से दी जाने वाली एफडी की ब्याज दरों पर भी पड़ा है। आरबीआई के इस फैसले के बाद से लोन लेना महंगा हो गया है। वहीं, दूसरी तरफ ग्राहकों को एफडी पर ज्यादा ब्याज मिल रहा है। रेपो रेट बढ़कर जहां 5.90 फीसदी हो गई है तो बैंकों की ब्याज दर भी 7 फीसदी को पार कर गई है।

केनरा बैंक एफडी

Bank FD Interest Rates: सार्वजनिक क्षेत्र के केनरा बैंक ने हाल ही में 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर ब्याज दर में इजाफा कर दिया है। केनरा बैंक ने 666 दिनों की अवधि वाली एक विशेष सावधि जमा योजना शुरू की है। इस योजना के मुताबिक, प्राइवेट सेक्टर के ऋणदाता अपने सामान्य ग्राहकों को 7 फीसदी की दर से ब्याज की पेशकश कर रहे हैं, जबकि वरिष्ठ नागरिकों को इन जमाओं पर 7.5 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा।

यह भी पढ़े : कमजोर मांग से कच्चे तेल के वायदा भाव नरम

प्राइवेट सेक्टर के ये बैंक दे रही 7 फीसदी ब्याज

प्राइवेट सेक्टर के बंधन बैंक, आईडीएफसी फर्स्ट बैंक और आरबीएल बैंक अपने ग्राहकों को एफडी पर सबसे ज्यादा ब्याज दे रहे हैं।

बंधन बैंक एफडी रेट्स

बंधन बैंक 18 महीने से ऊपर और 2 साल से कम की एफडी पर सामान्य नागरिकों को 7 फीसदी और सीनियर सिटीजन्स को 7.5 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है।

2 साल से लेकर 3 साल से कम अवधि वाली एफडी पर सामान्य ग्राहकों को 7.00 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों को 7.50 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा।

3 साल से लेकर 5 साल से कम अवधि वाली एफडी पर से बैंक सामान्य ग्राहकों को 7.00 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों को 7.50 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है. बता दें बैंक के ये रेट्स 22 अगस्त से लागू हैं।

यह भी पढ़े : हिंसा व कट्टरता की वकालत करने वाले स्वतंत्रता का दुरुपयोग कर रहे : जयशंकर

आरबीएल बैंक एफडी रेट्स

Bank FD Interest Rates: इसके अलावा आरबीएल बैंक भी ग्राहकों को 7 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा दे रहा है। आरबीएल बैंक 15 महीने में मैच्योर होने वाली एफडी पर सामान्य नागरिकों को 7 फीसदी और सीनियर सिटीजन्स को 7.5 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है।

इसके अलावा 15 महीने 1 दिन से लेकर 725 दिन की एफडी पर बैंक ग्राहकों को 7 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों को 7.5 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा दे रही है।

726 दिनों से लेकर 24 महीने से कम समय में मैच्योर होने वाली एफडी पर आरबीएल बैंक सामान्य ग्राहकों को 7 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों को 7.50 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है। बता दें बैंक की ये दरें एक अक्टूबर से प्रभावी हैं।

IDFC First Bank FD rates

Bank FD Interest Rates: इसके अलावा IDFC First Bank भी ग्राहकों एफडी पर अच्छा ब्याज दे रहे हैं। ये बैंक भी ग्राहकों को 7 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा दे रहे हैं। बैंक की ये दरें 10 अक्टूबर से प्रभावी हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers