भारत में जल्द लॉन्च होगी Hyundai की ये इलेक्ट्रिक कार, खास फीचर्स और कीमत यहां जानें

कार निर्माता कंपनी Hyundai एक बार फिर अपने उपभोक्ताओं के लिए नई कार लॉन्च करने जा रही है। पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों के बीच हुंडई जल्द ही

Edited By: , May 11, 2022 / 03:58 PM IST

Hyundai electric car launch : कार निर्माता कंपनी Hyundai एक बार फिर अपने उपभोक्ताओं के लिए नई कार लॉन्च करने जा रही है। पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों के बीच हुंडई जल्द ही अपनी नई इलेक्ट्रिक कार देश में लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी है। कंपनी की इस घोषणा के बाद लोग इस e-car का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

दरअसल Hyundai IONIQ 5 इलेक्ट्रिक कार को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा। यह कार अंतरराष्ट्रीय बाजार में धूम मचा रही है। हुंडई ने IONIQ 5 को कंपनी की वेबसाइट पर लिस्‍ट कर दिया गया है। इस कार को अगले महीने जून में लॉन्च किया जाएगा।

यह भी पढ़े : राजद्रोह कानून स्क्रैप होगा या बदलेगा स्वरूप ! … जानिए सब कुछ

चेन्नई में असेंबल हो रही कार

चेन्नई स्थित हुंडई के प्लांट में Hyundai IONIQ 5 को असेंबल किया जा रहा है। IONIQ 5 हुंडई के इलेक्‍ट्रिक ग्‍लोबल मॉड्यूलर प्‍लेटफ़ॉर्म (E-GMP) पर बनाया गया है। इलेक्‍ट्रिक ग्‍लोबल मॉड्यूलर प्‍लेटफ़ॉर्म को बैटरी इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए तैयार किया गया है। यह देश में हुंडई की पहली ई-जीएमपी कार भी होगी।

यह भी पढ़े : छत्तीसगढ़ की राह में योगी सरकार! खरीदेगी गाय-भैंस का गोबर, कब से लागू होगी योजना, कितनी मिलेगी कीमत?…जानें 

IONIQ 5 को दिया गया रेट्रो-फ्यूचरिस्टिक लुक

इलेक्ट्रिक एसयूवी IONIQ 5 को रेट्रो-फ्यूचरिस्टिक लुक दिया गया है। इसमें फ्लैट सरफेस के साथ ही एक्सटीरियर को काफी आकर्षक रखा गया है। इस गाड़ी में एलईडी लाइट्स, 20-इंच के ऐरोडाइनेमिक स्टाइलिश अलॉय व्हील समेत कई जबरदस्त फीचर्स देखने को मिलेंगे। Hyundai IONIQ 5 में चौकोर डीआरएल्‍स के साथ एलईडी हेडलैम्प, फ्लश-फिटिंग, डोर हैंडल्‍स, पिक्सलेटेड टेल लाइट, स्‍पॉयलर और शार्क फिन एन्‍टिना दिया गया है।

यह भी पढ़े : Shubman Gill IPL 2022: शुभमन गिल ने बनाया रिकॉर्ड, ऐसा कारनामा करने वाले सचिन के बाद दूसरे खिलाड़ी बने

जानें कितनी हो सकती है कीमत

इस कार में इलेक्ट्रॉनिकली अडजस्टेबल फ्रंट सीट दी हुई हैं। केबिन में यूनिवर्सल आइलैंड फीचर की मदद से सेंटर कंसोल को पीछे की तरफ स्लाइड किया जा सकता है। ऑटो एक्सपर्ट बताते हैं कि Hyundai IONIQ 5 सितंबर में इसे रोलआउट किया जाएगा और अक्टूबर में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जा सकता है। इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत 35 से 40 लाख रुपये के बीच हो सकती है।