RBI के बाद अब इस सरकारी बैंक ने घटाया ब्याज दरें, होम और कार लोन होगा सस्ता | After RBI, this government bank reduced interest rates, home and car loan will be cheaper

RBI के बाद अब इस सरकारी बैंक ने घटाया ब्याज दरें, होम और कार लोन होगा सस्ता

RBI के बाद अब इस सरकारी बैंक ने घटाया ब्याज दरें, होम और कार लोन होगा सस्ता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : May 28, 2020/9:39 am IST

नई दिल्ली। RBI के द्वारा रेपो रेट कम करने के बाद अब इसका लाभ आम लोगों को मिलने लगा है, हाल ही में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और एचडीएफसी बैंक द्वारा ब्याज दरों में कमी करने के बाद अन्य बैंक भी आकर्षक ब्याज दरों में लोन देने लगे हैं। जिसके बाद अब यूको बैंक (UCO Bank) ने भी ग्राहकों के लिए कम ब्याज दरों में लोन देने की घोषणा की है।

ये भी पढ़ें:  SBI ने ग्राहकों को 1 महीने में दिया दूसरा बड़ा झटका, एफडी में ब्याज की दरें घ…

यूको बैंक ने होम और कार लोन सस्ता कर दिया है, बैंक ने रेपो दर (Repo rate) आधारित कर्ज की ब्याज दर में 0.40 प्रतिशत कटौती कर इसे 6.90 प्रतिशत कर दिया है। बैंक की यह कटौती रिजर्व बैंक द्वारा हाल ही में रेपो दर में की गई कटौती का लाभ ग्राहकों को पहुंचाने वाला कदम है। इस कटौती से बैंक का खुदरा और एमएसएमई लोगन भी 0.40 प्रतिशत सस्ता होगा।

ये भी पढ़ें: मोबाइल कंपनी ‘नोकिया’ ने बंद किया मैन्‍युफैक्‍चरिंग प्लांट, 42 कर्म…

गौरतलब है कि लॉकडाउन के बाद से आरबीआई ने कई नए ऐलान किए हैं, सरकार चाहती है कि बैंकों को पास ज्यादा से ज्यादा लिक्विडिटी हो ताकी आम लोगों को कम ब्याज में ज्यादा पैसा दिया जा सके, साथ ही जनता को आसानी से पैसा उपलब्ध होने पर आर्थिक गतिविधियां भी सुचारू रखी जा सकती हैं।

ये भी पढ़ें: जीडीपी में 5 फीसदी की गिरावट का अनुमान, क्रिसिल के बाद फिच रेटिंग्स…