Today Petrol Diesel Price: Petrol Price Decrease 41 in These District

दिवाली के बाद मिली जनता को बड़ी राहत, पेट्रोलियम कंपनियों ने घटाए पेट्रोल-डीजल के दाम

Today Petrol Diesel Price एक बार फिर जनता को राहत देने वाली खबर सामने आई है, पेट्रोलियम कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दाम में कमी की है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : October 31, 2022/9:39 am IST

नई दिल्ली: Today Petrol Diesel Price देश में महंगाई दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। महंगाई की मार झेल रही जनता लगातार सरकार से राहत की उम्मीद कर रही है। इस बीच एक बार फिर जनता को राहत देने वाली खबर सामने आई है। दरअसल दिवाली के बाद पेट्रोलियम कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दाम में कमी की है। हालांकि इंधन के दाम में बदलाव कुछ चुनिंदा शहरों में किया गया है।

Read More: बंगाल की खाड़ी से आ रही हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन, मौसम विभाग ने जताई बारिश की आशंका, लुढ़का पारा 

Today Petrol Diesel Price मिली जानकारी के अनुसार तेल कंपनियों ने बिहार के 23 जिलों में तेल के दाम घटा दिए हैं। बताया जा रहा है कि इन शहरों में पेट्रोल की कीमत में 24 पैसे और डीजल में 22 पैसे प्रति लीटर की कमी की गई है। वहीं, प्रदेश के 12 जिलों में पेट्रोल डीजल के दाम में बढोतरी की गई है। जबकि 3 जिलों में तेल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Read More: Halloween 2022: क्या है हैलोविन फैस्टिवल? जानें क्यों पहने जाते है डरावने कपड़े और कद्दू के पीछे की कहानी 

बता दें कि पटना के अलावे मुजफ्फरपुर, पूर्णिया, गोपालगंज, गया, भोजपुर, दरभंगा, बेगूसराय, अरवल, औरंगाबाद, जहानाबाद, मोतिहारी, बक्सर, कैंमूर, कटिहार, खगड़िया, किशनगंज, लखीसराय समेत 23 शहरों में पेट्रोल डीजल आज कल की तुलना में सस्ता मिल रहा है। दूसरी ओर तेल कंपनियों ने राज्य के 12 जिलों में डीजल पेट्रोल के दाम बढ़ा दिए हैं। आज भागलपुर, बांका, अररिया, नवादा, मधेपुरा, मधुबनी, रोहतास, सहरसा, सिवान, शेखपुरा, सुपौल और वैशाली में तेल के दाम बढ़ गए हैं।

Read More: अंतागढ़ के जंगल में मुठभेड़, जवानों ने दो नक्सलियों को किया ढेर, SP ने की पुष्टि

सबसे ज्यादा बढ़त रोहतास में की गयी है। यहां पेट्रोल की कीमत में 41 पैसे और डीजल के दाम में 39 पैसे प्रति लीटर की बढ़त हुई है। कमी की बात करें तो लखीसराय सबसे आगे हैं। यहां पेट्रोल में 64 पैसे और डीजल में 60 पैसे प्रति लीटर की कमी की गई है।

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक