टीवीएस मोटर की सामाजिक इकाई की जल संरक्षण में 10 करोड़ रुपये के निवेश की योजना |

टीवीएस मोटर की सामाजिक इकाई की जल संरक्षण में 10 करोड़ रुपये के निवेश की योजना

टीवीएस मोटर की सामाजिक इकाई की जल संरक्षण में 10 करोड़ रुपये के निवेश की योजना

:   Modified Date:  March 23, 2023 / 09:38 PM IST, Published Date : March 23, 2023/9:38 pm IST

चेन्नई, 23 मार्च (भाषा) देश की प्रमुख वाहन कंपनी टीवीएस मोटर कंपनी और वाहन कलपुर्जे विनिर्माता सुंदरम-क्लेटन लिमिटेड की सामाजिक इकाई श्रीनिवासन सर्विसेज ट्रस्ट ने तमिलनाडु और महाराष्ट्र में जल संरक्षण के प्रयासों की दिशा में पिछले छह वर्षों में 21 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया है। कंपनी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी है।

कंपनी ने कहा कि श्रीनिवासन सर्विसेज ट्रस्ट ने जल संरक्षण पहल के लिए अगले तीन साल में 10 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करने की भी योजना बनाई है।

ट्रस्ट ने एक बयान में कहा कि उसके द्वारा टैंकों और सिंचाई चैनलों की गाद निकालने सहित 350 परियोजनाएं शुरू की गईं, जिसके कारण तमिलनाडु और महाराष्ट्र के गांवों में जल भंडारण स्तर में वृद्धि हुई।

स्थानीय समुदायों की भागीदारी और राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक (नाबार्ड) के माध्यम से ट्रस्ट ने तमिलनाडु के तिरुवन्नामलाई, तिरुपत्तूर और कृष्णागिरी जिलों में 19 चेक डैम और 120 खेत तालाबों की स्थापना सहित कार्यक्रमों को लागू किया है।

श्रीनिवासन सर्विसेज ट्रस्ट के चेयरमैन स्वर्ण सिंह ने कहा, ‘‘ग्रामीण समुदायों की सेवा करने के लिए श्रीनिवासन सर्विसेज ट्रस्ट की प्रतिबद्धता ग्रामीण भारत को आत्मनिर्भर और सशक्त बनाने के दृष्टिकोण से प्रेरित है। जल संरक्षण में यह अतिरिक्त निवेश उस दृष्टि के करीब एक कदम है।’’

भाषा राजेश राजेश अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers