हम अडाणी समूह पर अपनी रिपोर्ट को लेकर कायम: हिंडनबर्ग |

हम अडाणी समूह पर अपनी रिपोर्ट को लेकर कायम: हिंडनबर्ग

हम अडाणी समूह पर अपनी रिपोर्ट को लेकर कायम: हिंडनबर्ग

:   Modified Date:  January 26, 2023 / 08:36 PM IST, Published Date : January 26, 2023/8:36 pm IST

नयी दिल्ली, 26 जनवरी (भाषा) अडाणी समूह की कानूनी कार्रवाई की चेतावनी के बीच अमेरिकी वित्तीय शोध कंपनी हिंडनबर्ग रिसर्च ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह अपनी रिपोर्ट पर पूरी तरह कायम है। उसने कहा कि हमारे पास कानूनी प्रक्रिया के दौरान मांगे जाने वाले दस्तावेजों की एक लंबी सूची है।

रिपोर्ट में आरोप लगाया गया है कि अडाणी समूह ‘खुले तौर पर शेयरों में गड़बड़ी और लेखा धोखाधड़ी’ में शामिल रहा है।

अडाणी समूह के बयान के बाद अपने जवाब में अमेरिकी कंपनी हिंडनबर्ग ने कहा कि अडाणी समूह ने रिपोर्ट में रखे गए 88 सीधे सवालों में से किसी का भी जवाब नहीं दिया है।

इससे पहले अडाणी समूह ने बयान जारी कर कहा था कि वह अपनी प्रमुख कंपनी के शेयर बिक्री को नुकसान पहुंचाने के प्रयास के तहत ‘बिना सोचे-विचारे’ काम करने के लिये अमेरिकी वित्तीय शोध कंपनी हिंडनबर्ग रिसर्च के खिलाफ ‘दंडात्मक कार्रवाई’ को लेकर कानूनी विकल्पों पर गौर कर रहा है।

हिंडनबर्ग रिसर्च ने ट्विटर पर लिखा है, ‘‘हमें अपनी रिपोर्ट जारी किये 36 घंटे हो गये हैं, लेकिन अडाणी ने एक भी मामले का जवाब नहीं दिया, जिसे हमने उठाया है।

कंपनी ने कहा, ‘‘अपनी रिपोर्ट के निष्कर्ष में हमने सीधे तौर पर 88 सवाल पूछे हैं। हमें भरोसा है कि ये कंपनी को पारदर्शी होने का मौका देंगे। लेकिन अबतक अडाणी ने इनमें से किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया है।’’

हिंडनबर्ग ने कहा कि वह अपनी रिपोर्ट पर पूरी तरह कायम है। उसे पूरा विश्वास है कि अगर कोई कानूनी कार्रवाई की जाती है, उसमें कोई दम नहीं होगा।

कंपनी ने कहा, ‘‘अगर अडाणी समूह गंभीर है, तो उसे अमेरिका में भी मुकदमा दायर करना चाहिए जहां हम काम करते हैं। हमारे पास कानूनी प्रक्रिया के दौरान मांगे जाने वाले दस्तावेजों की एक लंबी सूची है।’’

भाषा

रमण अनुराग

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers