WhatsApp will no longer work in these mobiles, company release new features

बंद हो जाएगा आपका WhatsApp, अगर आप भी करते हैं ऐसे मोबाइल्स का उपयोग, जानें वजह

बंद हो जाएगा आपका WhatsApp, अगर आप भी करते हैं ऐसे मोबाइल्स का उपयोगः WhatsApp will no longer work in these mobiles, company release new features

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : May 24, 2022/5:21 pm IST

नई दिल्लीः WhatsApp will no longer work यदि आप पुराना iOS वर्जन वाला iPhone का उपयोग करते हैं तो उस पर WhatsApp काम नहीं करेगा। दरअसल, पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp नया सपोर्ट अपडेट अनाउंस किया है। इसके मुताबिक इस साल के अंत तक पुराने iOS वर्जन पर इसका अपडेट खत्म कर दिया जाएगा। इस संबंध में वॉट्सऐप की जानकारी देने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने रिपोर्ट किया है।

Read more :  कब रखा जाएगा निर्जला एकादशी का व्रत, क्या है शुभ मुहूर्त और कैसे करें पूजा, जानें यहां 

WhatsApp will no longer work : WhatsApp के कहा है कि iOS 10 और iOS 11 पर वो सपोर्ट खत्म करने वाला है। इसे लगातार यूज करने के लिए यूजर्स को ओएस अपडेट करना जरूरी होगा। WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, WhatsApp इसको लेकर iOS 10 या iOS 11 यूजर्स को चेतावनी भी दे रहा है।

Read more :  ‘राम मंदिर की ईंटों पर कुत्ते करते हैं पेशाब’ कांग्रेस नेता के बयान पर बरसे हार्दिक पटेल, पूछा- हिंदुओ से क्यों इतनी नफरत?

24 अक्टूबर से नहीं कर पाएंगे WhatsApp का इस्तेमाल

रिपोर्ट में कहा गया है कि WhatsApp इन iOS पर 24 अक्टूबर के बाद से काम नहीं करेगा। वॉर्निंग मैसेज में कहा गया है कि यूजर्स को सेटिंग में जाकर फिर जेनरल सेटिंग में जाकर सॉफ्टवेयर अपडेट पर क्लिक करके लेटेस्ट iOS वर्जन पर अपडेट कर लें। हालांकि, अब ज्यादा iPhones iOS 10 या iOS 11 पर काम नहीं करते हैं। आईफोन लाइनअप में केवल iPhone 5 और iPhone 5c इन ऑपरेटिंग वर्जन पर काम करते हैं। अगर आप भी ये पुराना डिवाइस यूज करते हैं तो आप इस पर WhatsApp 24 अक्टूबर के बाद यूज नहीं कर पाएंगे।

Read more :  आईटी कंपनियों ने बिगाड़ा बाजार का मूड, सेंसेक्स और निफ्टी लाल निशान पर बंद, जानिए दिग्गज शेयरों का हाल 

वॉट्सऐप पर आएंगे नए फीचर्स

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप (WhatsApp) ने नए फीचर्स को जारी किया है और कुछ अपडेट पर काम कर रहा है। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ने इमोजी रिएक्शन शुरू किया है और स्टेटस अपडेट के लिए रिच लिंक प्रिव्यू को लेकर काम कर रही है। रिच लिंक फीचर व्यूअर्स को लिंक के बारे में ज्यादा जानकारी देगा जो कि यूजर्स को काफी सहूलियत प्रदान करेगी। कुछ फीचर्स की वर्तमान में iOS ऐप पर टेस्टिंग की जा रही है। जल्द आने वाले अपडेट में एंड्रॉयड और डेस्कटॉप यूजर्स के लिए भी उपलब्ध होने की उम्मीद है।