You can earn lakhs of rupees overnight, if you have this special coin of 25 paise, know how

रातों रात कमा सकते हैं लाखों रुपए, अगर आपके पास है 25 पैसे का ये खास सिक्का, जानिए कैसे

You can earn lakhs of rupees overnight, if you have this special coin of 25 paise, know how

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : September 28, 2021/9:51 pm IST

नई दिल्लीः कई लोगों को पुराने चीजों को सहेजने की आदत होती है। कभी-कभी ये फायदेमंद हो जाती है। ऐसे ही आपके पास यदि पुराने सिक्कों का कलेक्शन है तो तो ये खबर महत्वपूर्ण हो सकती है। अगर आपके सिक्कों के कलेक्शन में 25 पैसा का सिक्का है तो आप रातों रात लखपति बन सकते है। जी हां 25 पैसे की सिक्के से आप रातों रात लखपति बन सकते है।

read more : घर में सो रहे किसान की गोली मार कर हत्या, हमलावरों की तलाश में जुटी पुलिस

दरअसल, इन दिनों कई ऑनलाइन साइट्स सिक्कों की खरीदी बिक्री कर रही है। ऐसे ही एक वेबसाइट ऑनलाइन क्विकर का है, जिसमें सिक्कों की खरीदी बिक्री होती है। इसमें सिल्वर रंग के 25 पैसे के सिक्कें की कीमत 1.50 लाख रुपये लगाई गई है। अगर आपके पास ऐसा सिक्का है, तो आपको इसे बेचने के लिए सबसे पहले क्विकर की वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद आप नियम और शर्तों के अनुसार अपना सिक्का बेच सकते हैं।

read more : 10 अक्टूबर को होगी UPSC 2021 की प्रारंभिक परीक्षा, दो पालियों में होगा Exam, ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

RBI की हिदायत को रखें ध्यान
​पुराने सिक्कों और इस तरह के नोटों की बिक्री को लेकर केंद्रीय बैंक आरबीआई ने लोगों को अलर्ट किया है। एक्सपर्ट्स बताते हैं कि किसी वेबसाइट पर ऐसे नोटों और दुर्लभ सिक्‍कों की ऑनलाइन बिक्री दो पार्टी के बीच के नेगोशिएशन पर निर्भर करती है। इसमें आरबीआई का कोई रौल नहीं होता। आरबीआई अपनी ओर से इससे बचने के लिए सतर्क करती रहती है। ऐसे में लोगों को किसी तरह के झांसे में नहीं आना चाहिए।

 
Flowers