ज़ी एंटरटेनमेंट ने संगठन में किए फेरबदल, पुनीत गोयनका के पास सीधा प्रभार |

ज़ी एंटरटेनमेंट ने संगठन में किए फेरबदल, पुनीत गोयनका के पास सीधा प्रभार

ज़ी एंटरटेनमेंट ने संगठन में किए फेरबदल, पुनीत गोयनका के पास सीधा प्रभार

:   Modified Date:  April 17, 2024 / 07:08 PM IST, Published Date : April 17, 2024/7:08 pm IST

नयी दिल्ली, 17 अप्रैल (भाषा) मीडिया कंपनी जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने बुधवार को एक सुव्यवस्थित संगठनात्मक संरचना की घोषणा की जिसमें प्रबंध निदेशक (एमडी) एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) पुनीत गोयनका को घरेलू प्रसारण समेत महत्वपूर्ण कार्यक्षेत्रों का सीधा प्रभार सौंपा गया है।

कंपनी के निदेशक मंडल से अनुमोदित नए संगठनात्मक ढांचे के अनुरूप जी एंटरटेनमेंट का संचालन चार प्रमुख व्यावसायिक क्षेत्रों- प्रसारण, डिजिटल, फिल्म एवं संगीत के रूप में किया जाएगा।

जी एंटरटेनमेंट ने अप्रैल की शुरुआत में अपने 15 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी की प्रक्रिया शुरू की थी। इस दौरान खुद पुनीत गोयनका के पारिश्रमिक में भी 20 प्रतिशत की कटौती की घोषणा की गई।

पुनर्गठन के तहत पुनीत गोयनका के भाई अमित गोयनका को अंतरराष्ट्रीय प्रसारण, उद्यम प्रौद्योगिकी, प्रसारण संचालन एवं इंजीनियरिंग खंड का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। फिलहाल डिजिटल व्यवसाय के प्रमुख अमित गोयनका के पास फिल्मों सहित मूल सामग्री का सीधा प्रभार भी होगा।

घरेलू प्रसारण व्यवसाय खंड में जी चैनलों के दक्षिण समूह का नेतृत्व कर रहे सिजू प्रभाकरन को पश्चिमी समूह की अतिरिक्त जिम्मेदारी भी दी गई है।

इसी तरह, चैनलों के पूर्वी समूह के प्रमुख सम्राट घोष उत्तरी और प्रीमियम समूह की अतिरिक्त जिम्मेदारी संभालेंगे।

कंपनी ने बयान में इन सांगठनिक बदलावों की जानकारी देते हुए कहा कि रुचिर तिवारी पहले की तरह हिंदी फिल्म खंड की कमान संभालते रहेंगे जबकि विष्णु शंकर ‘एंड टीवी’ और फ्री-टू-एयर चैनल खंड का नेतृत्व करना जारी रखेंगे। ये सीधे पुनीत गोयनका को रिपोर्ट करेंगे।

इसके अलावा आशीष सहगल प्रसारण और डिजिटल व्यवसायों की ‘एकीकृत विज्ञापन बिक्री’ के लिए जिम्मेदार होंगे। वहीं उमेश बंसल फिल्म कारोबार का नेतृत्व करेंगे जबकि अनुराग बेदी के पास संगीत व्यवसाय का जिम्मा होगा।

कंपनी के चेयरमैन आर गोपालन ने बयान में कहा, ‘‘निदेशक मंडल ने एमडी एवं सीईओ द्वारा प्रस्तावित सांगठनिक ढांचे की समीक्षा करने के बाद उसे मंजूरी दे दी है। इसका उद्देश्य संगठन को सुव्यवस्थित करना और पूरे व्यवसाय की दक्षता में सुधार करना है।’’

पुनीत गोयनका ने कहा कि नई संरचना में लाभप्रदता पर अधिक ध्यान दिया गया है और इसके लिए सहयोग सुनिश्चित करने के लिए संगठन में एक अधिक लचीली टीम बनाई गई है।

भाषा प्रेम प्रेम अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)