Jio 5G Launch Date: इस दिन लॉन्च होगा जियो 5G! प्लान्स की कीमतों का भी ऐलान.. ? जानें |

Jio 5G Launch Date: इस दिन लॉन्च होगा जियो 5G! प्लान्स की कीमतों का भी ऐलान.. ? जानें

कंपनियों ने जल्द ही 5जी सर्विस शुरू करने के संकेत दिए हैं, लेकिन कोई तय तारीख नहीं बताई है। एयरटेल ने इतना जरूर साफ कर दिया है कि वह इस महीने यानी अगस्त 2022 में ही अपनी 5जी सर्विस की शुरुआत कर देगा।

Edited By: , November 29, 2022 / 08:35 PM IST

Jio 5G Launch Date:

नई दिल्ली, 20 अगस्त 2022। 5जी स्पेक्ट्रम नीलामी के बाद अब हर किसी को इंतजार 5जी सर्विसेस शुरू होने का है, कंपनियों ने जल्द ही 5जी सर्विस शुरू करने के संकेत दिए हैं, लेकिन कोई तय तारीख नहीं बताई है। एयरटेल ने इतना जरूर साफ कर दिया है कि वह इस महीने यानी अगस्त 2022 में ही अपनी 5जी सर्विस की शुरुआत कर देगा।

read more: खुशी कपूर ने करवाया हॉट फोटोशूट, तस्वीरों ने लगाई इंटरनेट पर आग, बेकाबू हुए फैंस

जियो भारतीय टेलीकॉम सेक्टर का सबसे बड़ा प्लेयर है, क्या एयरटेल के पीछे रह जाएगा, हमें ऐसा नहीं लगता है, जियो की एंट्री के बाद भारतीय टेलीकॉम इंडस्ट्री काफी बदल गई है। कंपनी के पास सिर्फ 4जी नेटवर्क होने के बाद भी वह कंज्यूमर्स को अपने तक लाने में सफल रही। अब बारी 5जी की है और यहां जियो देरी करके एयरटेल को बाजी जीतने नहीं दे सकता है।

read more:  जेल से ‘आजाद’ होगा 217 मासूमों का हत्यारा, कई बम ब्लास्ट में था मास्टर माइंड

Jio 5G Launch Date: एयरटेल इस महीने के अंत तक अपनी 5जी सर्विस शुरू करने वाली है और जियो भी ऐसा ही कर सकती है। हालांकि, कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन कुछ इशारे जरूर दिए हैं। 5जी स्पेक्ट्रम नीलामी के बाद कंपनी की ओर से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया था कि वे आजादी के अमृत महोत्सव के साथ अपनी 5जी सर्विस शुरू करेंगे। कयास लगाए जा रहे हैं कि जियो भी इसी महीने अपनी 5जी सर्विस शुरू कर सकती है।

Jio 5G Plans का हो सकता है ऐलान

इसकी वजह Airtel 5G की तारीख का ऐलान और इस महीने होने वाली जियो की बड़ी मीटिंग है। दरअसल, 29 अगस्त को RIL की AGM यानी Annual General Meet है। जियो की पैरेंट कंपनी रिलायंस की इस बैठक में बड़ा ऐलान हो सकता है। रिलायंस की Annual General Meet में हर साल जियो से जुड़ी कई बड़े घोषणाएं होती हैं। संभव है कि इस बार हमें Jio 5G की लॉन्च डेट की डिटेल्स, प्लान्स और दूसरी जानकारियां मिल जाएं। कंपनी अपनी सर्विस की शुरुआत भी इसी दिन कर सकती है। हाल में ही Jio ने जानकारी दी थी कि 1000 शहरों में उनकी 5G कवरेज प्लानिंग पूरी हो गई है।