Sarkari Naukri: कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से यहां 4500 पदों पर होगी भर्ती, जानें विवरण

झारखण्ड सरकार द्वारा कर्मचारी चयन आयोग, JSSC के माध्यम से तकरीबन 4500 पदों पर भर्तियां (Sarkari Naukri Jharkhand) की जाएंगीं। जिसके तहत कई विभागों में भर्तियों की घोषणा की जानी है,

: , January 22, 2022 / 03:41 PM IST

Sarkari Naukri Jharkhand, JSSC Recruitment 2022: झारखण्ड सरकार द्वारा कर्मचारी चयन आयोग, JSSC के माध्यम से तकरीबन 4500 पदों पर भर्तियां (Sarkari Naukri Jharkhand) की जाएंगीं। जिसके तहत कई विभागों में भर्तियों की घोषणा की जानी है, झारखण्ड कर्मचारी चयन आयोग, JSSC द्वारा लगातार एक के बाद एक भर्तियों (Sarkari Naukri Jharkhand) का विज्ञापन जारी किया जा रहा है। अब तक आयोग ने 1305 पदों पर भर्ती घोषित कर दी है।

CLICK TO JOIN  𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡  BREAKING NEWS  GROUP 

इसी आधार पर आयोग ने वर्ष 2022 के लिए अपना भर्ती परीक्षा कैलेंडर (JSSC Recruitment 2022) भी जारी कर दिया है। जिसमें से 3 भर्ती परीक्षाओं (JSSC Recruitment 2022) की अधिसूचना निकाली जा चुकी है। वहीं 4 और भर्ती परीक्षाओं का नोटिफिकेशन निकाला जाना बाकी है।

read more: सुनिए आज की मॉर्निंग न्यूज, सुनिए राहुल सिन्हा की आवाज में 22 Jan 2022
बता दें कि प्रतियोगी परीक्षाएं फरवरी के पहले हफ्ते से शुरु हो जाएंगीं और संभवतः इसी महीने इनका रिजल्ट भी जारी कर दिया जाएगा। वहीं जेएसएससी भर्ती परीक्षा कैलेंडर के अनुसार जून माह के प्रथम सप्ताह में आयोजित परीक्षा का रिजल्ट सितंबर महीने में जारी किया जाएगा।

read more: धान खरीदी का टूटा Record | Madhya Pradesh में इस बार 45.43 लाख टन धान खरीदी
बता दें कि राज्य में फ़िलहाल झारखंड सामान्य स्नातक संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा, झारखंड डिप्लोमा स्तर संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा एवं झारखंड वैज्ञानिक सहायक भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है, जोकि क्रमशः 957, 285 और 63 पदों के लिए आयोजित की जा रही हैं। इनमें कुछ के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू है जबकि कुछ के लिए अभी आवेदन लिए जाने बाकी हैं। इसके अलावा कई अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं का विज्ञापन आयोग द्वारा निकाला जाना शेष है।

इसके अलावा जेएसएससी द्वारा इंटरमीडिएट संयुक्त परीक्षा एवं तकनीकी विशिष्ट स्नातक संयुक्त परीक्षा के लिए फरवरी महीने में नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। वहीं मार्च महीने में मैट्रिक एवं इंटरमीडिएट लेवल की प्रतियोगी परीक्षाओं का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा।