Schools opening in these states of the country, cinema halls will also be unlocked, see

देश के इन राज्यों में आज से खुल रहे स्कूल, सिनेमाघर भी होंगे अनलॉक, देखें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : July 26, 2021/7:10 am IST

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आने के बाद आज से कई राज्यों में स्कूल छात्रों के लिए खुल रहे हैं। इसके साथ ही दिल्ली में आज से सिनेमाघर अनलॉक हो गए हैं। दिल्ली मेट्रो 100 फीसदी कैपिसिटी के साथ चलेगी।

Read More News: छत्तीसगढ़: 700 से अधिक कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की तैयारी, भर्ती नियमों का दे रहे हवाला

आज से स्कूल चलें हम

सबसे पहले बात मध्यप्रदेश की। राज्य शिक्षा विभाग ने छात्रों के लिए स्कूल खोलने का आदेश दिया है। आज से 11वीं और 12वीं के स्कूल खुल रहे हैं। 11वीं के छात्रों को मंगलवार और शुक्रवार तो वहीं 12वीं के छात्रों के सोमवार और गुरुवार को स्कूल बुलाया गया है। 5 अगस्त से 9वीं और 10वीं की क्लास भी शुरू हो जाएंगी। और इन दोनों क्लास के स्टूडेंट्स को हफ्ते में एक-एक दिन ही बुलाया जाएगा। 9वीं के बच्चे शनिवार और 10वीं के बच्चे बुधवार को स्कूल जाएंगे।

Read More News:  T20 मैच में भारत का विजयी आगाज, श्रीलंका को 38 रनों से हराया

ओडिशा में भी आज से 10वीं और 12वीं क्लास के बच्चों के स्कूल खोले जा रहे हैं। 50 फीसदी छात्रों को ही आने की अनुमति रहेगी. ऑनलाइन क्लास जारी रहेगी।

गुजरात में भी सिर्फ 50 फीसदी की उपस्थिति के साथ आज से ही स्कूल खोले जा रहे हैं। गुजरात में 26 जुलाई से 9वीं, 10वीं और 11वीं के बच्चों के स्कूल खोले जा रहे हैं।

पंजाब में भी 10वीं और 12वीं के स्कूल शुरू हो रहे हैं। पैरेंट्स की मर्जी पर ही अभी छात्र स्कूल आएंगे। ऑनलाइन क्लासेस भी जारी रहेंगी।

Read More News:  दुबई और बैंकॉक जाकर रहना चाहता था विजय माल्या की तरह, आरोपी की बात सुनकर पुलिस भी रह गई दंग

नगालैंड में भी आज स्कूल बच्चों के लिए खुल रहे हैं। जारी आदेश के अनुसार टीचर्स और स्टाफ को वैक्सीन की कम से कम एक डोज जरूरी है। वहीं वैक्सीन नहीं लेने वालों को हर 15 दिन में कोविड की निगेटिव रिपोर्ट देनी होगी।

कर्नाटक में आज से स्कूल तो नहीं, लेकिन कॉलेज खोले जाएंगे। इसमें सभी तरह के डिग्री, पीजी, इंजीनियरिंग और पॉलिटेक्निक कॉलेज शामिल हैं।

Read More News:  राहुल गांधी से मुलाकात कर सभी आदिवासी विधायक करेंगे शिकायत: विधायक बृहस्पत सिंह

 
Flowers