10-year record broken due to torrential rains in the state

प्रदेश में मूसलाधार बारिश से टूटा 10 साल का रिकॉर्ड, खतरे के निशान से ऊपर बह रही नदी, गांवों को किया गया अलर्ट

प्रदेश में मूसलाधार बारिश से टूटा 10 साल का रिकॉर्ड, खतरे के निशान से ऊपर बह रही नदी, गांवों को किया गया अलर्ट 10-year record broken

Edited By: , August 11, 2022 / 08:12 AM IST

10-Year Record Broken: दुर्ग। छत्तीसगढ़ के दुर्ग संभाग में लगातार झमाझम बारिश से लोग बेहाल हैं। दुर्ग जिले में बारिश का 10 सालों का रिकॉर्ड टूटता नज़र आया। साथ ही दो दिनों से लगातार हो रही बारिश की वजह से दुर्ग संभाग में शिवनाथ नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। शिवनाथ नदी के किनारे बसे बस्तियों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। शिवनाथ पर बने महमरा एनीकट से 8 फीट से भी ऊपर पानी बह रहा है।

Read more: प्रदेश में मूसलाधार बारिश का दौर जारी, इन जिलों में जारी किया रेड अलर्ट

10-Year Record Broken: दुर्ग जिले में पिछले 24 घंटे में 127 MM बारिश का स्तर बढ़ा। शिवनाथ नदी में तीन बांधो से लगातार 62 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया है। इस वजह से नदी का जल स्तर और बढ़ेगा और नदी के किनारे बसे गांव बाढ़ में डूब सकते है जिसको देखते हुवे प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया गया है। जल संसाधन विभाग ने नदी का जलस्तर और भी बढ़ने की संभावना व्यक्त की है।

Read more: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ने फैंस को दी खुशखबरी! फिल्म निर्देशक के साथ फोटो शेयर कर अपनी 529 वीं फिल्म का किया ऐलान 

10-Year Record Broken: जल संसाधन विभाग के कार्यपालन यंत्री सुरेश पांडे ने बताया कि जिले में हो रही बारिश के बाद शिवनाथ नदी में केचमेंट एरिया एवं तीन बैराज से लगातार 62 हजार क्यूसेक पानी छोड़े जाने के बाद बाढ़ जैसे हालात बन गई हैं। नदी के जल स्तर में और भी अधिक बढ़ने की संभावना बनी हुई है।

और भी है बड़ी खबरें…