Bijapur Naxal News: नक्सलियों पर जवानों का प्रहार, आज फिर घटा माओवादियों का कुनबा, इधर 11 ढ़ेर.. उधर 16 ने छोड़े हथियार | Bijapur Naxal News

Bijapur Naxal News: नक्सलियों पर जवानों का प्रहार, आज फिर घटा माओवादियों का कुनबा, इधर 11 ढ़ेर.. उधर 16 ने छोड़े हथियार

Bijapur Naxal News: नक्सलियों पर जवानों का प्रहार, आज फिर घटा माओवादियों का कुनबा, इधर 11 ढ़ेर.. उधर 16 ने छोड़े हथियार

Edited By :   Modified Date:  April 30, 2024 / 04:50 PM IST, Published Date : April 30, 2024/4:50 pm IST

बीजापुर: Bijapur Naxal News राज्य के अथक प्रयासों के बाद भी नक्सलियों का आतंक खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन नक्सली जवानों और ग्रामीणों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश में जुटे हुए हैं। हांलकि प्रदेश में सत्ता परिवर्तन होने के बाद नक्सलियों में खौफ बना हुआ है और अब नक्सली हिंसा की राह को छोड़कर बड़ी संख्या में आत्मसमर्पण कर रहे हैं। इसी बीच आज मंगलवार को दो दर्जन से ज्यादा नक्सलियों ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया है। बताया जा रहा है कि ये सभी पीएलजीए बटालियन नंबर 01 का सदस्य थे। केएएमएस अध्यक्ष, सीएनएम कमाण्डर सहित एलजीएस सदस्य ने भी हिंसा की राह छोड़ दिया है।

Read More: मस्जिद में बंदूक लेकर घुसा शख्स, छह नमाज़ियों को मारी गोली, मचा हड़कंप 

Bijapur Naxal News आपको बता दें कि आज ही नारायणपुर और कांकेर जिलों की सीमा पर एक जंगल में मंगलवार को नक्सलियों के साथ सुरक्षाकर्मियों की मुठभेड़ हुई है। इस दौरान तीन महिलाओं सहित नौ नक्सली मारे गए। राज्य के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि 15 दिनों में सुरक्षा बलों का नक्सलियों पर यह दूसरा बड़ा हमला है।

Read More: Mouni Roy Hot Photo: गोल्डन ड्रेस में सोने सी चमकती नजर आईं बॉलीवुड की ये खूबसूरत एक्ट्रेस, देखें प्रिटी तस्वीरें… 

विजय शर्मा ने यह भी बताया हैं कि कल यानि 29 अप्रैल को गश्त में निकले डीआरजी और एसटीएफ के जवानो की मुठभेड़ हुई थी। आज सर्चिंग के दौरान नौ नक्सलियों जिसमें तीन महिला नक्सली शामिल हैं उनका शव बरामद किया गया हैं।

Read More: Road Accident: भीषण सड़क हादसा, बस और ट्रक में हुई जोरदार टक्कर, चार यात्रियों की मौत, 34 घायल 

बता दें कि इससे पहले बीते सोमवार को दो दर्जन नक्सलियों ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया है। बताया जा रहा है कि ये सभी नक्सली अलग अलग इलाकों में सक्रिय थे। एसपी गौरव रॉय ने बताया कि जिला मुख्यालय में लोन वर्राटू अभियान के तहत 23 नक्सलियों ने पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया है। समर्पण करने वाले ये सभी नक्सली अलग अलग इलाकों में सक्रिय थे।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो