203 students of Chhattisgarh failed in practical exam

इस जिले के 203 छात्रों को प्रैक्टिकल परीक्षा में किया गया फेल, जानिए क्या है वजह…

इस जिले के 203 छात्रों को प्रैक्टिकल परीक्षा में किया गया फेल, जानिए क्या है वजह... 203 students of Chhattisgarh failed in practical exam

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : February 22, 2022/6:42 pm IST

अंबिकापुरः students of Chhattisgarh इंग्लिश मीडियम स्कूल खोले जाने का विरोध में चक्काजाम करना सैकड़ों स्कूली छात्रों को महंगा पड़ गया। इस मामले पर जिला शिक्षा अधिकारी ने कार्रवाई करते हुए आंदोलन में शामिल 203 छात्रों प्रायोगिक परीक्षा में फेल कर दिया है।

Read more : पहली बार सामने आया Mahindra Scorpio 2022 का इंटीरियर, देखिए अंदर से कैसे लगेगी आपकी पसंदीदा SUV

students of Chhattisgarh दरअसल, अम्बिकापुर के बतौली के छात्र-छात्राओं ने हिंदी माध्यम के हायर सेकेंडरी स्कूल को बंद कर आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल में संयोजित किए जाने के विरोध में अंबिकापुर-रायगढ़ नेशनल हाईवे-43 जाम कर दिया था। जिसके कारण करीब 3 घंटे तक यातायात बाधित हो गया था। छात्रों का कहना था कि यहां इंग्लिश मीडियम स्कूल खोलकर हिंदी मीडियम को बंद कर दिया जाएगा तो हम कहां जाएंगे, हम कहां पढ़ेंगे?

Read more :  शिक्षक बना हैवान.. 15 साल की छात्रा को उतारा मौत के घाट, पुलिस ने किया गिरफ्तार

परिजन भी हुए थे शामिल
सोमवार सुबह से ही बच्चे स्कूल जाने के बजाए सड़क पर ही आकर बैठ गए और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. धीरे-धीरे प्रदर्शन में बच्चों के परिजन भी शामिल हो गए और उन्होंने भी बैनर पोस्टर लेकर जमकर नारेबाजी शुरू कर दी. बच्चों की मांग को जायज मानते हुए चक्काजाम का समर्थन बीजेपी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने भी किया था।