50 policemen transferred including SP and 6 TI After Pathalgaon Case

पत्थलगांव हिट एंड रन केस के बाद जिला SP, 6 TI सहित 50 पुलिसकर्मियों का तबादला, भाजपा ने निकाला कैंडल मार्च

भाजपा ने निकाला कैंडल मार्च! 50 policemen transferred including SP and 6 TI After Pathalgaon Hit And Run Case

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : October 18, 2021/11:49 pm IST

रायपुर: पत्थलगांव हिट एंड रन केस के बाद एसपी ने जिले के 6 टीआई समेत 50 पुलिस कर्मियों का तबादला कर दिया। साथ ही पत्थलगांव थानेदार और ASI समेत 20 पुलिसकर्मी यानी पूरे थाने के स्टाफ को ही हटाते हुए लाइन भेज दिया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक बार फिर ओडिशा बार्डर से होने वाली तस्करी को लेकर छत्तीसगढ़ और ओडिशा के बीच संयुक्त बैठक की बात कही है। वहीं भाजपा ने आज प्रदेशभर में कैंडल मार्च निकाला और प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार को घेरा।

Read More: शिक्षकों ने स्कूली बच्चों से वसूले अवैध फीस! शिकायत के बाद BEO ने जारी किया पैसे वापस करने का आदेश

अलग-अलग ये तस्वीरें छत्तीसगढ़ के अलग-अलग शहरों की हैं। जहां भाजपा युवा मोर्चा और महिला मोर्चा ने कैंडल मार्च निकाला। पत्थलगांव में तीन दिन पहले हुई दर्दनाक घटना की न्यायिक जांच के साथ मृतक के परिजन को एक करोड़ और घायलों को 50 लाख मुआवजे की मांग की जा रही है। बिलासपुर में कैंडल मार्च को पुलिस ने बीच रास्ते में ही रोक दिया, जिसके बाद प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झूमाझटकी भी हुई। भाजपा ने कई जिलों में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस मुद्दे पर सरकार को घेरा।

Read More: बाबा महाकाल के दरबार में हो रही धन वर्षा, 3 महीने में भक्तों ने दान में दिया 23 करोड़ रुपए

इधर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक बार फिर ओडिशा बार्डर से होने वाली गांजे और नशीली वस्तुओं की तस्करी को लेकर कहा कि दोनों राज्यों की पुलिस-प्रशासन के साथ बातचीत की जा रही है। संयुक्त बैठक कर इसे कंट्रोल किया जाएगा। पत्थलगांव हिट एंड रन केस के बाद एक्शन मोड में आए एसपी ने पत्थलगांव थाने से टीआई, ASI सहित 20 पुलिसकर्मियों को हटाकर उन्हें पुलिस लाइन में तैनात कर दिया। साथ ही जिले के 6 थानेदार समेत कुल 50 पुलिस कर्मियों का भी तबादला करते हुए ओडिशा-झारखंड की सीमा पर पुलिस की पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है। पत्थलगांव में तीन दिन पहले हुई घटना को याद कर और इस तस्वीर को देखकर लोग अब भी सिहर जाते हैं। सरकार और प्रशासन भी इसके बाद हालात सुधारने में जुट गई है।

Read More: पूर्व मंत्री सज्जन सिंह ने गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से की मुलाकात, फिर गर्म हुआ चर्चाओं का बाजार