A team of officers has been formed to monitor the pre-preparations

आगामी शिक्षा सत्र की पूर्व तैयारियों के मॉनिटरिंग के लिए अधिकारियों का दल गठित

आगामी शिक्षा सत्र की पूर्व तैयारियों के मॉनिटरिंग के लिए अधिकारियों का दल गठित ; A team of officers has been formed to monitor the

Edited By :   Modified Date:  April 26, 2023 / 12:16 PM IST, Published Date : April 26, 2023/12:16 pm IST

रायपुर । स्कूलों का आगामी शिक्षा सत्र 16 जून से प्रारंभ होगा। आगामी शिक्षा सत्र में महत्वपूर्ण योजनाओं के क्रियान्वयन की सुनिश्चितता एवं निरंतर सफलतापूर्वक संचालन के लिए राज्य स्तरीय के अधिकारियों का दल गठित कर उन्हें जिलों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। राज्य स्तरीय अधिकारी आबंटित जिलों में न्यूनतम दो-दो संकुल, दो-दो निजी विद्यालय, एक-एक मरम्मत कार्य वाले स्कूल, एक-एक सेजेस या अन्य स्कूलों का एक मई से 9 मई तक निरीक्षण और मॉनिटरिंग करेंगे।

यह भी पढ़े : Shivpuri News: पत्नी के प्रेम संबंधों में रोड़ा बन रहा था पति, मौसेरे भाई ने कर दिया ये कांड 

लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा जारी आदेश अनुसार राज्य स्तरीय अधिकारी द्वारा आबंटित जिलों में प्रस्तावित नवीन स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट स्कूल की स्थापना व संचालन की तैयारियां, गणवेश एवं पाठ्य पुस्तक की आपूर्ति और संकुलों में रख-रखाव एवं स्कूलों की तैयारी का निरीक्षण एवं मॉनिटरिंग करेंगे। इसके अलावा ‘मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना’ के तहत स्वीकृत मरम्मत कार्य के प्रारंभ-वर्तमान स्थिति, निजी विद्यालयों में शिक्षा के अधिकार अधिनियम का पालन (अध्ययनरत्) विद्यार्थियों का सत्यापन करने के साथ ही अन्य आवश्यक तैयारियां का निरीक्षण और मॉनिटरिंग कर अपना प्रतिवेदन लोक शिक्षण संचालनालय में प्रस्तुत करेंगे।

यह भी पढ़े :  800 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन करेगी ये पैन इंडिया फिल्म, ट्रेलर देखकर पुष्पा और KGF को भूल जाओगे 

लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा जारी आदेशानुसार आगामी शिक्षा सत्र के पूर्व तैयारियों के निरीक्षण और मॉनिटरिंग के लिए लोक शिक्षण संचालनालय के अपर संचालक जे.पी. रथ को सक्ती, कोरबा और रायगढ़ जिले की जिम्मेदारी सौंपी गई है। उप संचालक आशुतोष चावरे को दुर्ग और राजनांदगांव, उप संचालक राकेश पाण्डेय को दंतेवाड़ा और सुकमा, उप संचालक करमन खटकर को बलौदाबाजार-भाटापारा और सारंगढ़-बिलाईगढ़, उप संचालक श्रद्धासुमन एक्का को रायपुर और बलौदाबाजार-भाटापारा की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

यह भी पढ़े :  प्रदेश में एक बार फिर लंपी वायरस की दस्तक, यहां बड़ी मात्रा में मिले संदिग्ध गौवंश, परिवहन पर लगा प्रतिबंध 

इसी प्रकार लोक शिक्षण संचालनालय के सहायक संचालक हरीश बरू को जशपुर, महेश नायक को बेमेतरा और कवर्धा, बजरंग प्रजापति को जगदलपुर और बीजापुर, एम. रघुवंशी को कांकेर और धमतरी, प्रवीण श्रीवास्तव को सरगुजा, बलरामपुर, सूरजपुर, आर.के. त्रिपाठी को गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही और जांजगीर-चांपा, भोजराज कौशल को कोण्डागांव और नारायणपुर, अमित तंबोली को मुंगेली, बिलासपुर, दिनेश शर्मा को महासमुंद और गरियाबंद, ओमप्रकाश देवांगन को मानपुर-मोहला और छुईखदान तथा सहायक लेखा अधिकारी विक्रांत परिहार को कोरिया और मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले की जिम्मेदारी सौंपी गई है।