ABCD of politics! Bhupesh Vs Raman in Chhattisgarh! CM's war..Raman's counterattack

सियासत की ABCD ! Chhattisgarh में Bhupesh Vs Raman ! CM का वार..रमन का पलटवार

ABCD of politics! Bhupesh Vs Raman in Chhattisgarh! CM's war..Raman's counterattack

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : November 2, 2021/10:53 pm IST

रायपुरः प्रदेश की राजनीति में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह एक बार फिर आमने-सामने हैं। दोनों एक दूसरे के खिलाफ बयानों के बाण चला रहे हैं। इस बार जंग सीएम भूपेश बघेल के उस बयान को लेकर है, जिसमें उन्होंने तंज कसते हुए कहा है कि सियासत में मेरी वजह से रमन सिंह की पूछपरख है। सीएम के इस बयान पर रमन सिंह ने तीखा पलटवार करते हुए कहा कि भूपेश जब राजनीति की ABCD सीख रहे थे। तब वे केंद्र में काम कर रहे थे।

READ MORE : ‘सिद्धू ने मुझे गाली दी…जबकि मैं उनके पिता के समान हूं’ इस्तीफे के बाद कैप्टन ने लगाया गंभीर आरोप

छत्तीसगढ़ की सियासत में एक बार फिर मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री आमने-सामने हैं। सत्ता पक्ष और विपक्ष के दो शीर्ष नेताओं के बीच एक बार फिर वार- पलटवार तेज है। इस बार जंग का सबब बना है सीएम भूपेश बघेल का एक बयान जिसपर रमन सिंह ने भी तीखा पलटवार किया है।

READ MORE : प्रभू श्री राम के स्वागत के लिए दुल्हन की तरह सजी अयोध्या, पुष्‍पक विमान से सरयू तट पर उतरेंगे भगवान, 500 ड्रोन से दिखाई जाएगी रामायण की झांकी 

जाहिर है मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का ये बयान रमन सिंह के उत्तरप्रदेश दौरे और वहां के बीजेपी नेताओं से मुलाकात के बाद सामने आया था। हालांकि सीएम के इस बयान के कुछ घंटों बाद ही पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि जब भूपेश राजनीति की ABCD सीख रहे थे, तब मैं केंद्रीय मंत्री था। लिहाजा, उन्हें इस भूल में नहीं रहना चाहिए कि उनकी वजह से मैं हूं। रमन सिंह ने मुख्यमंत्री को जवाब दिया तो सत्ता पक्ष से मंत्री रविंद्र चौबे ने उन्हें पुरानी पीढ़ी का नेता बताते हुए संन्यास लेने की सलाह दे डाली।

READ MORE : स्कूलों में 60000 पदों पर जल्द होगी भर्ती, धनतेरस पर इस राज्य के मुख्यमंत्री ने किया ऐलान

वैसे ये पहला मौका नहीं है जब रमन सिंह और भूपेश बघेल ने सियासी अखाड़े में एक दूसरे की घेराबंदी की हो। इससे पहले धान खऱीदी, धर्मांतरण और कर्ज जैसे मुद्दे पर भी सीएम और पूर्व सीएम एक दूसरे पर हमले कर चुके हैं। इसकी वजह चाहे जो भी हो लेकिन जिस तरह से पूर्व और मौजूदा मुख्यमंत्री आमने-सामने हैं उससे ये तो तय है कि ये जंग अभी यूं ही जारी रहेगी।