Navjot Singh Sidhu Abuse Me says captain amarinder singh

‘सिद्धू ने मुझे गाली दी…जबकि मैं उनके पिता के समान हूं’ इस्तीफे के बाद कैप्टन ने लगाया गंभीर आरोप

'सिद्धू ने मुझे गाली दी...जबकि मैं पिता उनके पिता के समान हूं'! Navjot Singh Sidhu Abuse Me says captain amarinder singh

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : November 2, 2021/10:07 pm IST

चंडीगढ़: Navjot Singh Sidhu Abuse  पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मंगलवार शाम को कांग्रेस से इस्तीफे की घोषणा करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पर तीखा हमला बोला। उन्होंने पूर्व क्रिकेटर को पाकिस्तान का हितैषी और अस्थिर दिमाग का व्यक्ति कहा। कैप्टन ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे सात पन्नों के इस्तीफे में लिखा कि मैं उनके पिता की तरह बूढ़ा हूं, फिर भी वह मेरे लिए नीच और अभद्र भाषा का प्रयोग करते रहे। मंगलवार को कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस को तगड़ा झटका देते हुए पार्टी से इस्तीफा दिया और अपनी पार्टी की घोषणा की। उन्होंने अपनी पार्टी का नाम पंजाब लोक कांग्रेस रखा है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजे सात पन्नों के पत्र में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू पर हमला बोला। उन्होंने लिखा, “मेरे खिलाफ सबसे गंदी और सबसे नीच भाषा का प्रयोग किया गया।”

Read More: प्रभू श्री राम के स्वागत के लिए दुल्हन की तरह सजी अयोध्या, पुष्‍पक विमान से सरयू तट पर उतरेंगे भगवान, 500 ड्रोन से दिखाई जाएगी रामायण की झांकी 

Navjot Singh Sidhu Abuse  कैप्टन ने अपने पत्र में लिखा, ”वह (नवजोत सिंह सिद्धू) मुझे और मेरी सरकार को नियमित गाली देते थे। मैं उनके पिता की तरह बूढ़ा हूं, फिर भी उन्होंने सार्वजनिक तौर पर या निजी तौर पर मेरे खिलाफ गंदी और अभद्र भाषा का प्रयोग करने से कभी परहेज नहीं किया।” कैप्टन ने अपने इस्तीफे में इस बात का भी जिक्र किया कि उन्होंने कई बार सोनिया गांधी को नवजोत सिंह सिद्धू से बचने की सलाह दी, लेकिन उनकी बातों को नजरअंदाज किया गया। कैप्टन ने सोनिया गांधी पर भी निशाना साधा। कहा कि 52 साल के राजनीतिक करियर के बाद भी कांग्रेस ने उनकी कद्र नहीं की। पूर्व पीएम राजीव गांधी के साथ अपनी यादों का जिक्र करते हुए कैप्टन ने लिखा कि उन्होंने आजीवन कांग्रेस की सेवा की, लेकिन पार्टी ने उनको तवज्जो नहीं दी।

Read More: स्कूलों में 60000 पदों पर जल्द होगी भर्ती, धनतेरस पर इस राज्य के मुख्यमंत्री ने किया ऐलान

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने इस्तीफे में लिखा कि, ”मेरे काफी विरोध के बाद भी नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान जाकर वहां सेना प्रमुख बाजवा और प्रधानमंत्री इमरान खान को गले लगाया। फिर भी उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई।” कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने इस्तीफे में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा का भी जिक्र किया। उन्होंने लिखा कि राहुल और प्रियंका ने मुझे निराश किया। हालांकि मेरे मन में आज भी उनके प्रति उतना ही प्यार है, जितना पहले था। कैप्टन ने लिखा कि वे जितना प्यार अपने बच्चों से करते हैं उतना ही प्यार राहुल और प्रियंका से करते हैं।

Read More: रायपुर के बंद मकान में मिली 500 पेटी अवैध शराब, 10 लाख रुपए आंकी गई कीमत

बता दें कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखी एक चिट्ठी में अपना इस्तीफा दिया। इसके साथ-साथ कैप्टन अमरिंदर ने आज अपनी नई पार्टी का ऐलान भी कर दिया है। कैप्टन अमरिंदर ने ‘पंजाब लोक कांग्रेस’ के नाम से अपनी नई पार्टी बनाई है।

Read More: शादी के दो दिन बाद सूटकेस में बंद मिली नव विवाहिता की लाश, हालत देख पुलिस भी रह गई दंग