सीएम के निर्देश के बाद अवैध रेत उत्खनन करने वालों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई, कई जिलों में ट्रक, ट्रैक्टर और हाइवा जब्त

सीएम के निर्देश के बाद अवैध रेत उत्खनन करने वालों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई! Action Against Illegal Sand Mining After CM Baghel's Instruction

: , January 28, 2022 / 10:55 PM IST

रायपुर: Illegal Sand Mining छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अवैध रेत उत्खनन को लेकर सख्त तेवर दिखाए हैं। ट्वीट करते हुए मुख्यमंत्री ने कलेक्टर और एसपी को निर्देश दिए हैं कि अवैध उत्खनन के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

Read More: ‘ब्रा की साइज’ वाले विवादित बयान पर श्वेता तिवारी ने मांगी माफी, कहा- मेरी बात को गलत समझा गया

Illegal Sand Mining मुख्यमंत्री के इस निर्देश के बाद कोरबा पुलिस ने अवैध खनन कर रहे 8 ट्रैक्टर जब्त किए। साथ ही खुदकुशी की बात कर दबाव डालने वाले तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया। जांच और अवैध उत्खनन पर कार्रवाई के लिए कोरबा SP भोजराम पटेल ने टीम भी बनाई है।

Read More: भतीजे और भतीजी की हत्या कर चाचा ने निकाल लिए दोनों की आंखें, ऐसी क्या बात हुई कि दरिंदा बन गया युवक

इसके अलावा दूसरे जिलों में भी अवैध उत्खनन के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई का सिलसिला शुरू हो गया। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद धमतरी जिले में रेत के अवैध खनन और परिवहन में लगे 5 चेन माउंटेन मशीन,दो हाईवा वाहन और दो टैक्ट्रर को जब्त किया गया है।

Read More: ‘लड़की कोई संपत्ति नहीं’ 100 रुपए के स्टांप पेपर पिता ने दान कर दी अपनी बेटी तो हाईकोर्ट ने कही ये बात

वहीं बिलासपुर के अरपा नदी में कोनी और लोफंदी के खिलाफ रेत का अवैध उत्खनन किया जा रहा था। जिस पर कार्रवाई करते हुए JCB, पोकलेन औऱ ट्रेक्टर जब्त किया गया है। कांकेर में भी पुलिस और तहसीलदार की संयुक्त टीम के कोड़ेजुंगा गांव में महानदी से अवैध रेत उत्खनन एवं परिवहन करते 4 ट्रैक्टर ट्राली जब्त किया है। बैकुंठपुर में रेत, ईट और मिट्टी का अवैध परिवहन करते 6 गाड़ियां जब्त की गई हैं।

Read More: प्रदेश में आज 7763 कोरोना के नए मरीज मिले, 5 की मौत, 84 हजार 722 लोगों का वैक्सीनेशन