After cow dung, the government will also buy urine, medicines will be made

गोबर के बाद गोमूत्र भी खरीदेगी सरकार, बनाई जाएंगी दवाइयां, सीएम भूपेश बघेल ने किया ऐलान

Government will buy Cow Urine: छत्तीसगढ़ के मुखिया भूपेश बघेल इन दिनों भेंट-मुलाकात अभियान के तहत प्रदेश के दौरे पर निकले हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : May 5, 2022/4:38 pm IST

Government will buy Cow Urine: बलरामपुरः छत्तीसगढ़ के मुखिया भूपेश बघेल इन दिनों भेंट-मुलाकात अभियान के तहत प्रदेश के दौरे पर निकले हैं। आज दूसरे दिन रामानुजगंज रवाना होने से पहले सीएम भूपेश ने बड़ी घोषणा की है। सीएम ने गोबर के बाद गौमूत्र को भी खरीदने का ऐलान किया है। सीएम भूपेश ने आज सुबह राजपुर के रेस्ट हाउस में प्रेस कांफ्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार ग्रामीणों की आय के स्तर को ऊपर उठाने के लिए लगातार कोशिश कर रही है। महिलाओं और ग्रामीणों की आय बढ़ाने सरकार ने एक और निर्णय लिया है। अब सरकार गौमूत्र की भी खरीदी करेगी। गौमूत्र को परिष्कृत कर दवाइयां बनाई जाएगी। इससे ग्रमीण इलाके के लोगों को आर्थिक मजबूती मिलेगी।

Read More: विधानसभा दौरे के दूसरे दिन रामानुजगंज पहुंचे CM भूपेश, ग्राम डौरा में आत्मानंद स्कूल और सासु नदी में पुल बनाने की घोषणा

बता दें कि बुधवार को सीएम भूपेश ने सामरी विस अंतर्गत कुसमी, शंकरगढ़ व बरियों का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने कुसमी नगर पंचायत के सीएमओ को सस्पेंड किया था और कई विकास कार्यों की घोषणाएं की थी। दरअसल, कुसमी नगर की रहने वाली एक महिला ने भेंट-मुलाकात के दौरान सीएम भूपेश से शिकायत की थी कि उनका नाम गरीबी रेखा सूची काट दिया गया है और उनके पास राशन कार्ड नहीं है। महिला का कहना था कि राशन कार्ड बनवाने के लिए उन्होंने कई दफे नगर पंचायत CMO को आवेदन दिया था, लेकिन अभी तक राशन कार्ड नहीं बन पाया है। इस मामले पर सीएम भूपेश ने नाराजगी जाहिर करते हुए नगर पंचायत CMO को सस्पेंड कर दिया था।

शंकरगढ़ में खुलेगा कृषि महाविद्यालय

बुधवार को शंकरगढ़ में मुख्यमंत्री ने आमजनता से भेंट-मुलाकात के दौरान कई बड़ी घोषणाएं की थी। सीएम ने शंकरगढ़ में कृषि महाविद्यालय खोलने की घोषणा की है। उन्होंने जगिमा, पटना होकर कोदोडीपा एनएच-343 के बीच वनभूमि में करीब 7 किमी. सड़क के डामरीकरण, गलफुल्ला नदी में बने पुल की ऊंचाई बढ़ाने, धारानगर से हरिलेटा पहुंच मार्ग पर बिछरी नदी पर पुल निर्माण, ग्राम पोंड़ी खुर्द से जिला जशपुर के ग्राम सुलेशा के बीच दनगरी घाट तक करीब 12 किमी सड़क निर्माण करने का ऐलान किया है।

Read More: महासमुंदः आंगनबाड़ी केन्द्र के खाने में मिली छिपकली, 16 बच्चों की बिगड़ी तबीयत