Aircraft accident in Raipur: Bodies of both pilots brought to Mekahara

रायपुर में विमान हादसा: मेकाहारा लाया गया दोनों पायलट का शव, ​उड़ानों पर कोई असर नहीं

Aircraft accident in Raipur: दोनों के शव को रायपुर मर्च्यूरी में रखा गया है और आज सुबह दोनों के शव का पीएम कराया जाएगा

Edited By: , May 13, 2022 / 07:12 AM IST

रायपुर। Aircraft accident in Raipur : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में गुरुवार देर रात एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। हादसे में पायलट और को पायलट दोनों की मौत हो गई। हादसे में मारे गए पायलट का नाम कैप्टन जीके पंडा और कैप्टन ए. के श्रीवास्तव है। बता दें कि कैप्टन पांडा 2010 से अपनी सेवाएं दे रहे थे और वे सीनियर पायलट थे। फिलहाल दोनों के शव को रायपुर मर्च्यूरी में रखा गया है और आज सुबह दोनों के शव का पीएम कराया जाएगा। इधर परिजनों को हादसे की सूचना दे दी गई हैं।

यह भी पढ़ें:  रायपुर में विमान हादसा: मेकाहारा लाया गया दोनों पायलट का शव, ​उड़ानों पर कोई असर नहीं

उड़ानों पर कोई असर नहीं

Aircraft accident in Raipur : हादसे के बाद देर रात ही मलबे को हटा लिया गया। जिसके चलते आज सभी उड़ाने अपने तय समय में ही उड़ान भरेगी। इधर हादसे को लेकर अंदेशा जताई जा रही हैं कि तकनीकी खराबी की वजह से प्लेन क्रैश हुआ। फिलहाल इसकी जांच की जा रही हैं।

अगस्ता 109 क्रैश
Chopper Crash in Raipur मिली जानकारी के अनुसार कैश होने वाला हेलीकॉप्टर अगस्ता 109 था और यह 2006 का मॉडल था। बताया जा रहा है कि हिमालयन पुत्र एविएशन कंपनी के पायलट ट्रेनिंग देने के लिए आए थे और देर रात नाइट फ्लाइंग ट्रेनिंग की जा रही थी। बताया गया कि कैप्टन जयसवाल फ्लाइंग करके लौट चुके थे और इसके बाद कैप्टन पंडा फ्लाइंग पर गए थे और इसी दौरान रनवे पर ये हादसा हो गया।

यह भी पढ़ें:  कैप्टन पंकज जायसवाल के बाद फ्लाइंग के लिए गए थे कैप्टन पांडा, टेकऑफ करते ही धड़ाम से गिरा हैलीकॉप्टर

नाइट फ्लाइंग के दौरान हुआ हादसा
वहीं, इस घटना के ATC ने रायपुर में विमानों की लैंडिंग रोक दी है। रायपुर आने वाली विमानों को अब नागपुर डायवर्ट किया जा सकता है। फिलहाल एयरपोर्ट अथॉरिटी और सुरक्षा जवानों ने ब्लैक बॉक्स निकाल लिया है और इसकी जांच के बाद ही ये खुलासा हो पाएगा कि हादसा कैस हुआ?

यह भी पढ़ें: जब छत्तीसगढ़ का ‘मैना’ हेलीकॉप्टर हुआ था क्रैश, चार लोगों की हो गई थी मौत

ATC ने रायपुर में विमानों की लैंडिंग रोक दी
Aircraft accident in Raipur :  इस हादसे को लेकर राज्यपाल अनुसुइया उइके और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने शोक व्यक्त किया है। राज्यपाल उइके ने शोक व्यक्त करते हुए बताया कि उन्होंने हादसे में मारे गए दोनों पायलटों के सााि उड़ान भरीं थी। उन्होंने भगवान से मृतक के परिजनों को हौसला प्रदान करने की कामना की है।

यह भी पढ़ें: नाइट फ्लाइंग ट्रेनिंग के दौरान हुआ हादसा, एयरपोर्ट अथॉरिटी ने कब्जे में लिया हेलीकॉप्टर का ब्लैक बॉक्स

 

#HarGharTiranga