All people of Tulsi village in Raipur are YouTubers

इस गांव के सभी लोग हैं YouTuber, कमाते हैं लाखों रुपए, कई ग्रामीण बन चुके स्टार

इस गांव के सभी लोग हैं यूट्यूबर, कमाते हैं लाखों रुपए : All the people of Tulsi village in Raipur are YouTubers

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : August 19, 2022/6:32 pm IST

रायपुरः All people of Tulsi village आजकल बहुत से युवा यूट्यूब पर वीडियो बनाते हैं। इसी के जरिए कई युवा देश-दुनियां में फेमस हो रहे हैं। इसके साथ-साथ लोग इससे अच्छी-खासी अर्निग भी कर ले रहे है। आमतौर पर देखा जाता है कि एक या दो लोग मिलकर यूट्यूब चैनल शुरू करते है। लेकिन आज हम आपकों एक ऐसे गांव के बारे में बताने जा रहे है, जहां के रहने वाले सभी लोग यूट्यूब वीडियो बनाते है। इसके साथ ही यहां के कई लोग स्टार बन चुके है। हम बात कर रहे एक छत्तीसगढ़ के तुलसी गांव की यहां के लोग बीइंग छत्तीसगढ़िया नाम का चैनल शुरू कर वीडियो बना रहे हैं।

Read more : सभी कर्मचारियों की छुट्टी रद्द, रविवार को भी करेंगे काम, इस वजह से इस राज्य की सरकार ने जारी किया निर्देश

All people of Tulsi village बीइंग छत्तीसगढ़िया यूट्यूब चैनल के संस्थापक सदस्यों ने बताया कि साल 2015 में यूट्यूब तेज़ी से फैलने वाला एक सोशल प्लेटफॉर्म था। लोग इस प्लेटफॉर्म के लिए तरह-तरह के वीडियो बना रहे थे और लोगों का मनोरंजन कर रहे थे। यही से हम लोगों का भी विचार आया और हमने यूट्यूब चैनल बनाया। साल 2016 तक हमने सैकड़ों एकाउंट बनाकर सैकड़ो चैनल स्टार्ट किये पर हर बार कुछ न कुछ गलतियों से चैनल बंद हो जाता था। इसके बाद हमने व्यक्तिगत वीडियो न बनाकर ग्रुप वाले वीडियोस बनाने का सोचा।

Read more : कांग्रेस दफ्तर में हुई तोड़फोड़ मामले में राहुल गांधी का PA गिरफ्तार, इस वीडियो ने खोली पोल, मचा बवाल

सदस्यों ने बताया कि शुरू में पैसों की कमी के चलते हमने अपने गांव वालों से ही एंक्टिग करवाना शुरू कर दिए। हमारे कुछ वीडियोज वायरल होने के बाद पूरे गांव वाले वीडियोज में अपना योगदान और भूमिका देने लग गए। इस तरह से पूरे गांव ही यूटूबर बन गए।

Read more : पत्नी ने इस काम के लिए किया मना तो पति ने गुस्से में बच्चों को दी ये खौफनाक सजा 

बीइंग छत्तीसगढ़िया स्टार्ट करने वाले थे कौन?

बीइंग छत्तीसगढ़िया चैनल को स्टार्ट करने वाले युवाओं का नाम जय वर्मा और ज्ञानेंद्र शुक्ला है। ज्ञानेंद्र शुक्ला SBI में नेटवर्क इंजीनियर थे और 2011 से 2016 तक SBI में कार्यरत थे। वहीं जय वर्मा अभी Chemistry विष्य पर M.Sc. कर रहे हैं और स्वयं के कोचिंग इंस्टिट्यूट में 11th to B.Sc. के बच्चों को पढ़ाते है।

 
Flowers