CG News: अंगूठा लगवाकर भी राशन नहीं दे रहे दुकानदार, विधायक के साथ सैकड़ों ग्रामीण पहुंचे कलेक्टर दफ्तर |

CG News: अंगूठा लगवाकर भी राशन नहीं दे रहे दुकानदार, विधायक के साथ सैकड़ों ग्रामीण पहुंचे कलेक्टर दफ्तर

Chhattisgarh PDS system: भारी संख्या में ग्रामीणों के कलेक्ट्रेट पहुंचने की जानकारी होते ही कलेक्टर अपने चेम्बर से बाहर आये और ग्रामीणों से बातचीत की। ग्रामीणों का आरोप है कि उन्हें राशन नहीं मिलने से उनकी परेशानी बढ़ गई है। मगर इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा।

Edited By :   |  

Reported By: Abhishek Soni

Modified Date:  June 21, 2024 / 04:45 PM IST, Published Date : June 21, 2024/4:45 pm IST

अंबिकापुर। Chhattisgarh PDS system : सरगुजा जिले में पीडीएस सिस्टम का बुरा हाल है। आलम यह है कि जिले के अलग-अलग इलाकों में राशन वितरण में गड़बड़ी की शिकायतें लगातार मिल रही हैं। कुछ ऐसी ही गड़बड़ी की शिकायतें लेकर लुंड्रा ब्लॉक के ककनी, कछार, पटोरा के सैकड़ों ग्रामीण विधायक लुंड्रा प्रबोध मिंज के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे और कलेक्टर से राशन दिलाने की मांग की।

दरअसल लुंड्रा ब्लॉक के ग्रामीणों का आरोप है कि ककनी पंचायत समेत आसपास के पीडीएस दुकान संचालक उन्हें राशन नहीं दे रहे। कहीं पर तो कई लोगों के अंगूठे का निशान लगवा कर भी राशन गायब कर दिया जा रहा है। जिससे नाराज ग्रामीणों ने इसकी शिकायत एसडीएम लुंड्रा से भी की थी। मगर कोई कार्रवाई नहीं होने पर ग्रामीणों का गुस्सा फूटा । जिसके बाद उन्होंने कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर कलेक्टर से सीधे इस मामले की शिकायत की है।

read more: केंद्रीय मंत्री रेड्डी ने वाणिज्यिक कोयला खदान नीलामी की शुरुआत की

भारी संख्या में ग्रामीणों के कलेक्ट्रेट पहुंचने की जानकारी होते ही कलेक्टर अपने चेम्बर से बाहर आये और ग्रामीणों से बातचीत की। ग्रामीणों का आरोप है कि उन्हें राशन नहीं मिलने से उनकी परेशानी बढ़ गई है। मगर इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा।

इधर लुंड्रा विधायक प्रबोध मिंज भी इसे गंभीर मामला बता रहे हैं। साथ ही उन्होंने कलेक्टर से बात करके यह भी आश्वासन दिया है कि इस मामले की तत्काल जांच कराई जा रही है और दोषी पीडीएस संचालक को तत्काल प्रभाव से हटाया जाएगा। यही नहीं लुंड्रा विधायक ने यह भी बात कही की एसडीएम लुंड्रा भी लोगों की शिकायत का निराकरण नहीं कर रहे, ऐसे में उनकी रवानगी भी तय है।

read more: Earth Day Hours Science: अब 24 नहीं 25 घंटों का होगा एक दिन, 365 से कम दिन का होगा साल! जल्द होने जा रहा ये बड़ा बदलाव

ऐसे में कहा जा सकता है कि पीडीएस सिस्टम जिसे छत्तीसगढ़ की शान कहा जाता है उस बेहतर पीडीएस सिस्टम में संचालक सेंध लगा रहे हैं और इससे ग्रामीण परेशान हैं। ऐसे में देखना होगा कि ग्रामीणों की नाराजगी के बाद जिस तरह से टीम बनाकर जांच करने का आश्वासन दिया गया है, उससे किस तरह का निराकरण निकलता है और दोषियों पर किस तरह की कार्रवाई हो पाती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp