Video made by stripping female prisoner in Ambikapur Central Jail

केंद्रीय जेल में महिला कैदियों के कपड़े उतरवाकर ऐसा काम करती है अधिकारी, महिला आयोग तक पहुंचा मामला

Video made by stripping female prisoner in Central Jail छत्तीसगढ़ की सेंट्रल जेल में महिला कैदियों से अमानवीय व्यवहार का मामला सामने आया है।

Edited By :   Modified Date:  June 28, 2023 / 01:37 PM IST, Published Date : June 28, 2023/12:39 pm IST

Video made by stripping female prisoner in Central Jail : अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ की सेंट्रल जेल में महिला कैदियों से अमानवीय व्यवहार का मामला सामने आया है। एक युवक ने बताया कि पिछले 6 माह से उसकी मौसी एक मामले में केंद्रीय जेल में बंद है। आरोप है कि जेल में महिला बंदियों के कपड़े उतरवाकर वीडियो बनवाए गए हैं। जेल में बंद महिला के परिजन ने इसकी शिकायत छत्तीसगढ़ महिला आयोग से की है। आरोप ये भी है कि प्रहरी और जेलर कैदियों से पैसे मांगती हैं। मामले में जेल प्रबंधन जांच की बात कह रहे हैं। हालांकि अब तक ये नहीं पता चल पाया है कि शिकायतकर्ता कौन है?

Read more: Jasmine Bhasin Birthday: रिजेक्शन झेलने के बाद सुसाइड करना चाहती थीं जैस्मिन, आज है करोड़ों की मालकिन 

महिला आयोग से शिकायत

महिला आयोग को दिए गए शिकायत पत्र में बताया गया है कि आवेदक कि मौसी पिछले 6 माह से केन्द्रीय जेल अम्बिकापुर में बंद है। आवेदक और उसका पूरा परिवार जेल के नियमानुसार समय-समय पर अपनी मौसी से मिलने आते हैं। आवेदक की मौसी ने आवेदक के माता-पिता को जेल में मुलाकात के दौरान बताया कि जेल के दो महिला स्टाफ, एक महिला जेलर और एक महिला मुख्य प्रहरी को हर महीने समय-समय पर पैसा देना होगा, नहीं तो जेल में सजा काटनी मुश्किल हो जाएगी।

मोबाइल से वीडियो भी बनाती हैं महिला अधिकारी

इतना ही नहीं अधिकारी और जेल प्रहरी महिला नंबरदारों से कैदियों के कपड़े उतरवाकर अमानवीय व्यवहार करती हैं। यही नहीं, महिला अधिकारी इसका अपने मोबाइल से वीडियो भी बनाती है। इसके बाद कहती है कि ये वीडियो उसके विपक्षियों को भेज देंगी।

Read more: भाजपा आईटी सेल प्रमुख के खिलाफ FIR दर्ज, राहुल गांधी से जुड़ा है मामला 

ऐसा उसके साथ न हो, इसलिए हर महीने पैसे देने पड़ेंगे

Video made by stripping female prisoner in Central Jail : युवक का दावा है कि मौसी ने बताया कि ऐसा उसके साथ न हो, इसलिए उन्हें भी हर महीने पैसे देने पड़ेंगे। तभी वो जेल में शांति से रह पाएगी और ठीक-ठाक खाना मिल पाएगा। शिकायत में युवक ने कहा है कि उसकी मौसी से जो गुनाह हुआ है उसकी सजा तो उसे मिलेगी। लेकिन जेल में महिला कैदियों से ऐसा कृत्य मानव अधिकार का उल्लंघन है। उसने मामले की जांच की मांग की है। युवक की शिकायत पर मामले की जांच की जा रही है। अधिकारियों का कहना है कि रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें