Governor Anusuiya Uikey met President Draupadi Murmu, best wishes

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से राज्यपाल अनुसुईया उइके ने की मुलाकात, दी शुभकामनाएं

Governor Anusuiya Uikey met President Draupadi Murmu : प्रदेश की राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके ने आज राष्ट्रपति भवन में नवनिर्वाचित

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : July 26, 2022/10:17 pm IST

रायपुर : Governor Anusuiya Uikey met President Draupadi Murmu : प्रदेश की राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके ने आज राष्ट्रपति भवन में नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की। उन्होंने द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनने पर शुभकामनाएं दी। राज्यपाल उइके ने राष्ट्रपति से देश व प्रदेश के जनजातियों की विभिन्न समस्याओं एवं अन्य समसामयिक विषयों के निराकरण के उपायों पर विस्तृत चर्चा की।

यह भी पढ़े : शहर आने वालों के लिए बड़ी खबर.. जान लें वरना पड़ सकते हैं मुसीबत में 

राष्ट्रपति को पेसा कानून के क्रियान्वयन के संबंध में दी जानकरी

Governor Anusuiya Uikey met President Draupadi Murmu : राज्यपाल ने पेसा कानून के क्रियान्वयन के संबंध में राष्ट्रपति को जानकारी देते हुए कहा कि कई राज्यों में पेसा कानून के नियम नहीं बनाए गये हैं, जिसकी वजह से इस नियम का लाभ जनजातियों को नहीं मिल रहा हैं। उन्होंने पेसा कानून के अंतर्गत नियमों को बनाने एवं उन्हें लागू कराने का राष्ट्रपति से आग्रह किया। साथ ही पेसा कानून के समान नगरीय क्षेत्रों के लिए मेसा कानून का विधेयक जो कि संसद में लंबित है, उसे शीघ्र पारित कराने का भी आग्रह किया।

यह भी पढ़े : गर्भवती होने पर आलिया भट्ट ने कहा- एक महिला चाहे मां बने या डेट करे, क्यों रखी जाती है नजर? 

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें